मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत बोले, केंद्रीय एजेंसियों का दबाव में काम करना उचित नहीं

जयपुर: राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (सीबीआई) जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दबाव में आकर काम करना उचित नहीं है.गहलोत ने कहा क‍ि अगर ये एजेंसियां बिना किसी दबाव के निष्पक्ष रूप से काम करें, तो वह इस कदम का स्वागत करेंगे. गहलोत ने इन एजेंसियों के अधिकारियों से अपील की क‍ि वे किसी के दबाव में काम नहीं करें.उल्‍लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में धन शोधन की जांच के संबंध में इसी हफ्ते राज्‍य में कई स्थानों पर छापे मारे थे.

इस बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने खंडेला (सीकर) में संवाददाताओं से कहा कि मैंने पहले ही कहा था क‍ि ईडी का इंतजार हो रहा था. क्योंकि हम जानते हैं क‍ि जहां-जहां चुनाव देश में हुए हैं, वहां सब जगह पहले ईडी जाती है. उन्हें सूची दी जाती है. ईडी का दबाव में काम करना उचित नहीं है. चाहे सीबीआई हो, ईडी हो या आयकर हो, अगर (ये एजेंसियां) बिना दबाव के निष्पक्ष काम करें, तो हम इसका स्वागत करेंगे.

मुख्‍यमंत्री ने आरोप लगाया कि इन्‍हें (जांच एजेंसियां) को सूची देकर भेजते हैं कि कहां-कहां जाना है, लेकिन ये परंपरा उचित नहीं है. जांच एजेंसियों के आला अधिकारियों से ब‍िना क‍िसी के दबाव में आए बगैर काम करने की अपील करते हुए गहलोत ने कहा कि ईडी, सीबीआई और आयकर अधिकारियों से मैं कहना चाहूंगा क‍ि कृपया आप दबाव में काम नहीं करें. आपका दायित्व है कि आप निष्पक्षता से काम करें. सबके साथ न्याय सुनिश्चित करें. दबाव में नहीं आएं. बस मेरा इतना ही कहना है. राज्‍य सरकार के महंगाई राहत शिविरों के बारे में गहलोत ने कहा कि डेढ़ करोड़ परिवारों को लगभग छह करोड़ से अधिक गारंटी कार्ड जारी किए जा चुके हैं. सोर्स भाषा