राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस: मुख्यमंत्री गहलोत ने अपराधियों को दी खुली चुनौती, कहा-अपराधी सुधर जाएं या फिर सरेंडर कर दें

जयपुर: राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर RPA में परेड का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने परेड का निरीक्षण किया. डीजीपी उमेश मिश्रा ने मुख्यमंत्री गहलोत का स्वागत किया. मुख्यमंत्री गहलोत ने राजस्थान पुलिस के जवानों और अधिकारियों को स्थापना दिवस की बधाई दी. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पुलिस की वर्दी इसलिए भी खाकी है, क्योंकि उस पर आसानी से दाग नहीं लग सकता है. इस वर्दी को बेदाग रखना हम सबकी जिम्मेदारी.

मुख्यमंत्री गहलोत ने पुलिसकर्मियों को कहा कि चुनावी वर्ष होने के कारण हमें अधिक चौकन्ना रहना है. मुख्यमंत्री गहलोत ने अपराधियों को खुली चुनौती भी देते हुए कहा कि अपराधी सुधर जाएं या फिर सरेंडर कर दें. मुख्यमंत्री गहलोत ने पुलिस स्थापना दिवस पर माफियाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि या तो जल्दी से जल्दी सरेंडर कर दे. नहीं तो उनका अंजाम अच्छा नहीं होगा. माफियाओं के इरादों को नेस्तनाबूद कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पुलिस झुकेगी नहीं के तहत कार्रवाई कर रही है. पिछले दो महीनों में बेहतरीन कार्रवाइयां की गई. पुलिसकर्मियों को जानना होगा की जनता सब जानती है. 

वर्दी को बेदाग रखना हम सभी लोगों की जिम्मेदारी है. कुछ असामाजिक तत्व माहौल खराब करने की कोशिश करते. चुनावी साल होने की वजह से ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की जरूरत है. शांति प्यार मोहब्बत भाईचारे से सभी को रहना चाहिए. हम लोगों ने बेहतरीन योजनाएं चलाई. विपक्ष भी ये कहने को मजबूर हो गया कि वाह क्या बजट है. जिलों की मांग हो रही थी, हमने 19 जिलों की घोषणा की. जनता के हित में जो भी मांगेंगे वो सभी दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री गहलोत ने राजस्थान शांत और सुरक्षित प्रदेश माना जाता है, जिसका श्रेय राजस्थान पुलिस को ही जाता है. पुलिस को नियमों के दायरे में रहकर कार्रवाई करनी चाहिए. नवाचारों को लेकर प्रदेश पुलिस की अन्य राज्यों में चर्चा होती है. पुलिस की वर्दी खाकी इसलिए भी है कि उसमें कोई दाग नहीं लगे. पुलिस को भी चाहिए इस वर्दी को बेदाग रखे. नवाचारों का अपना एक महत्व होता है. राजस्थान पुलिस ने झुकेगा नहीं की तर्ज पर काम किया है. आज बहुत ही शानदार परेड हुई इसके लिए बधाई. कोरोनाकाल में पुलिस ने भी प्रशंसनीय और बेहतर कार्य किया.