डीडवाना : मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना का हुआ शुभारंभ, जानें किसानों को मिलेंगे क्या-क्या लाभ

डीडवाना: डीडवाना-कुचामन जिला मुख्यालय पर आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुलाबपुरा, भीलवाड़ा से  मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना का वीड़ियों कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शुभारंभ किया. इस दौरान मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना का जिला स्तरीय कार्यक्रम बांगड़ महाविद्यालय में आयोजित किया गया. 

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने  जिले के किसानों, पशुपालकों, कामधेनु बीमा योजना के लाभार्थियों को संबोधित किया. कार्यक्रम के माध्यम से पशुपालकों को प्रति गौवंश 40 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है. जिला कलेक्टर सीताराम जाट ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार पशुपालकों-किसानों को मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना, लम्पी रोग आर्थिक सहायता वितरण कार्यक्रम सहित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से  लगातार संबल दे रही है. 

उन्होंने कहा कि कामधेनु बीमा योजना के माध्यम से पशुपालकों को प्रति गौवंश 40 हजार रुपए का बीमा दिया जाएगा.  ऐसा पहली बार है जब पशुपालकों को इतने बड़े स्तर पर बीमा कवरेज दिया जा रहा है. इस  दौरान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना के तहत बीमा करवाने वाले पशुपालकों को बीमे के सर्टिफिकेट भी प्रदान किए गए.