टमाटर के साथ मिर्ची और अदरक ने भी मचाया तांडव, जाने क्या हैं रेट

नई दिल्लीः आसमान छू रहे सब्जियों के दाम तांडव मचा रहे हैं. देश में टमाटर के रिकॉर्ड तोड़ भाव हर दिन रंग बदल रहे हैं. टमाटर की कीमतें 120 से बढ़ कर 160 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गयी हैं. हालांकि केवल टमाटर ही नहीं बल्कि मिर्ची, धनिया, अदरक और मिर्ची के भाव ने भी लोगों के घरों में मंहगाई का तड़का लगा रख हैं. 

हरी मिर्ची के बढ़ते दामों की रफ्तार इतनी तेज हो गयी हैं. कि एक सप्ताह पहले हरी मिर्च की कीमत 40 रुपये किलो के आसपास थी. वो इस समय 120 से 140 रुपये किलो के पार पहुंच गई है. वहीं, सेब की कीमत 100 रुपये किलो के आसपास है. हरी मिर्च और सेब की कीमतों की तुलना की जाय तो हरी मिर्च के तीखे दाम के आगे सेब की मिठास फीकी हो गई है. 

 

शिमला में टमाटर 100 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. इसके अलावा, शिमला मिर्च, कद्दू, गोभी और बैंगन उच्‍च कीमत पर बिक रहा है. एक स्‍थानीय निवासी ने बताया कि पिछले 15 दिनों के दौरान सब्जियों की कीमतें बहुत ज्‍यादा हो गई हैं. एक महीने पहले अदरक 100 रुपये प्रति किलो थी और आज यह 300 रुपये किलो हो चुकी है. व्‍यक्ति ने कहा कि 15 दिन पहले 100 रुपये में सब्‍जी जरूरत भर की मिल जाती थी, लेकिन आज के समय में 200 रुपये देने के बाद भी ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है.