ENG vs SA: इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका के बीच भिडंत आज, इन बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है इंग्लिश टीम

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में आज इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला जाना है. मुकाबला मुबंई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में हुए उलटफेर के बाद ये दोनों टीमों के लिए पहला मुकाबला होने वाला है. इस मुकाबले के जरिये इंग्लैंड टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है. तो आइये जानते है टीम में होने वाले बदलाव की तस्वीर.

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली बड़ी हार के बाद इंग्लिश टीम टूर्नामेंट को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. यही कारण है कि आज के मुकाबले में इंग्लैंड टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है. चोटिल खिलाड़ी बेन स्टोक्स फिट हो गये है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि स्टोक्स आज के मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे. उनकी जगह धाकड़ ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को बाहर बैठना पड़ेगा. इंग्लैंड में इसी के साथ दो और बदलाव भी हो सकते हैं. क्रिस वोक्स की जगह गुस एटकिन्सन और सैम करन की जगह डेविड विली को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती. 

वहीं अगर साउथ अफ्रीका की बात करें तो टीम में कोई ऐसा बदलाव नजर नहीं आता है. हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में मिली हार के बाद टीम में चर्चा का दौर जरूर जारी है. लेकिन उम्मीद ये करी जा रही है कि टीम आज भी उसी टोली के साथ मैदान पर धमाल मचाने उतरेगी. 

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवनः
जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), हैरी ब्रूक, क्रिस वोक्स/गुस एटकिन्सन, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वूड, रीस टॉप्ली.

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवनः
क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावूमा (कप्तान), रासी वान डेर डूसैं, एडन मारक्रम, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, मार्को यान्सिन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी/जेराल्ड कोएत्जी.