CM अशोक गहलोत ने दिया चुनावी साल का पहला सबसे बड़ा बयान, जानिए क्या कुछ कहा

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने चुनावी साल का पहला सबसे बड़ा बयान देते हुए कहा है कि प्रदेश में अब चाहे पीएम मोदी डेरा डाल लें, या फिर जेपी नड्डा व मोहन भागवत आ जाये, कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी और इस बार मिशन 156 पर काम शुरू कर दिया है. CM गहलोत ने इशारों इशारों में सचिन पायलट द्वारा पिछले दिनों दिए बयानों का भी जवाब दे दिया. 

चुनावी साल शुरू होने के साथ ही राजनीतिक हलचलें बढ़ने लगी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गणतंत्र दिवस के मौके पर चुनावी साल का अपना मिशन भी अब जग जाहिर कर दिया है. CM गहलोत ने साफ कर दिया है कि 1998 में कांग्रेस ने जिस तरस से 156 सीट के साथ सरकार बनाई थी, उसी तरह इस बार मिशन 156 पर काम शुरू कर दिया है. CM ने कहा कि उनकी सरकार के शानदार बजट व योजनाओं का रिजल्ट चुनाव में दिखने वाला है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जेपी नड्डा व मोहन भागवत प्रदेश में आने लगे है और अब चाहे पीएम मोदी भी राजस्थान में डेरा डाल ले तो भी कांग्रेस की सरकार फिर बनकर रहेगी.

गणतंत्र दिवस के राज्य स्तरीय कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने इशारों इशारों में पिछले दिनों सचिन पायलट द्वारा दिये बयानों का जवाब दे दिया है. पायलट ने कहा था कि यह विश्लेषण करना होगा कि बड़े बहुमत से दो बार सरकार बनने के बाद अगले चुनाव में क्यो हार जाते है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार  कर्मचारियों ने नाराजगी जताते हुए मुझे चुनाव हरवा दिया. तब मुझे कम अनुभव था. इसका नुकसान उठाना पड़ा. दूसरी बार 2013 मे देशभर में मोदी की हवा चलने लगी. इसकी वजह से हम 21 पर आ गए. सचिन पायलट ने कहा था कि विपक्ष में रहते हुए 5 साल सड़क पर संघर्ष किया था, इसलिए फिर सरकार बनी. वहीं मुख्यमंत्री गहलोत ने आज कहा कि चुनाव हारने के 6 महीने बाद ही जनता को मैं याद आने लगता हूँ . जनता कहती भी है कि गलती हो गयी. हालांकि कार्यकर्ताओ की मेहनत भी इसमे रहती है.

प्रदेश में राजनीति की पारियां खेल रहे नेताओ को भी मुख्यमंत्री ने गुरु मंत्र दे दिया:
वहीं प्रदेश में राजनीति की पारियां खेल रहे नेताओ को भी मुख्यमंत्री ने गुरु मंत्र दे दिया. एक सवाल के जवाब में गहलोत ने कहा कि- कई लोग राजनीति 24 X 7 ही करते हैं, मैं भी उनमें से एक हूं. क्योंकि राजनीति या कोई काम करो, दिल लगाकर करना चाहिए. जब तक आप पागलपन की हद तक राजनीति नहीं करो, पागलपन की हद तक अपना काम धन्धा नहीं करो, व्यापार या उद्योग या पत्रकारिता नहीं करो, तब तक कामयाब नहीं हो सकते हो, इसलिए उसके लिए पागल बनना पड़ता.

बीजेपी के लोगों ने हॉर्स ट्रेडिंग की मास्टरी कर रखी:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र के BJP नेताओ व प्रदेश के विपक्ष को भी आड़े हाथ लिया. CM ने कहा कि 4 साल में विपक्ष पूरी तरह फेल हो चुका है. उन्हें दिल्ली से बार-बार डांट पड़ती है कि तुम कर क्या रहे हो. 4 साल तुम लोगों ने निकम्मा पन क्यों दिखाया. इसका जवाब बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व लगातार राजस्थान के नेताओं से पूछ रहा है. इसलिए बार-बार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान आ रहे हैं. गहलोत ने कहा कि बीजेपी के लोगों ने हॉर्स ट्रेडिंग की मास्टरी कर रखी है.  ये सरकारें गिरा देते हैं.  लेकिन राजस्थान में इनकी पोल पट्टी चल नहीं पाई. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आज के इन तमाम बयानों के बाद प्रदेश की राजनीति में नए सिरे से कयास व चर्चाएं शुरू हो गई है.