सीएम भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- पिछली सरकार में गरीब तक नहीं पहुंचता था पैसा, किसान और युवाओं के साथ हुआ धोखा

जोधपुरः सीएम भजनलाल शर्मा आज जोधपुर दौरे पर है. जहां उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का अवलोकन किया. उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा पीएम मोदी का सपना है. 2014 से लगातार गरीबों के लिए अनेक कार्य किए. शिविर से अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को लाभ मिलना चाहिए. कांग्रेस के राज में गरीब तक तो पैसा ही नहीं पहुंचता था. लेकिन मोदी जी के आने के बाद प्रत्येक पैसा आम आदमी तक जा रहा. काफी लंबे समय तक मैं खुद जोधपुर का संभाग प्रभारी रहा. 

भजनलाल ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा मोदी जी का वह सपना है जो उन्होंने 2014 में देखा था. 2014 में गरीब कल्याण की योजनाओं को शुरू किया था. विकसित भारत संकल्प यात्रा में योजनाओं की समीक्षा हो रही है. गांव-ढाणी में बैठे हर व्यक्ति को लाभान्वित किया जा रहा है. 

2047 तक मोदी जी देश को बनाना चाहते है विकसित राष्ट्रः
उन्होंने आगे कहा कि जोधपुर से पुराना जुड़ाव रहा है, अतिथि सत्कार के लिए जोधपुर प्रसिद्ध है. राजस्थान का गौरव बढ़ाने का काम किया है. देश आज प्रगति के कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. हमारा देश दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बना है. 2047 तक मोदी जी देश को विकसित राष्ट्र बनाना चाहते है. देश की हर निकाय और पंचायत में यह शिविर लगाए जा रहे है. अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को लाभांवित करने का प्रयास किया जा रहा है. शिविरों में लाभान्वित करने में हम देश में पहले स्थान पर है. 

युवाओं और किसानों के साथ हुआ धोखाः
इसके बाद उन्होंने राम मंदिर पर कहा कि बरसों की हमारे पूर्वजों की तपस्या और संघर्ष पूरा हुआ. अयोध्या में प्रभु श्री राम का मंदिर बना, पूरी दुनिया राममयी हो गई. आंदोलन में बलिदान हुए सभी को नमन करता हूं. मोदी जी ने देश की जनता के सामने जो विषय रखा उसे पूरा करने का काम किया है. सभी से निवेदन करता हूं आप भी भारतीय नागरिक होने का फर्ज निभाएं. योजनाओं के पात्र लाभार्थी तक लाभ पहुंचाने का प्रयास करे. 

पिछली सरकार ने किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं लेने दिया. हम उन किसानों को सम्मान निधि पहुंचने का काम कर रहे है. पिछली सरकार ने किसान, युवा, मजदूर, विद्यार्थियों से साथ धोखा किया. अंतिम समय में गारंटी देने का काम किया, यदि देना था तो 4 या 5 साल पहले देना था.