सीएम भजनलाल शर्मा बोले- 90 हजार नौकरियों को एक साथ मंजूरी पहली बार हुआ, एक भी विधानसभा को अछूता नहीं छोड़ा

जयपुरः मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा विदेश यात्रा से जयपुर पहुंचे है. ऐसे में भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर भजनलाल का भव्य स्वागत हुआ. इस दौरान उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं का आभार जताया. उन्होंने कहा कि 90 हजार नौकरियों को एक साथ कैबिनेट में मंजूरी दिया जाना पहली बार हुआ है. 

हमने जो कहा है उसे अक्षरशः पूरा किया जाएगा. राज्य में भाषाई स्कूल भी खुलेंगी. भाषाई महाविद्यालय में जापान, जर्मन, फ्रेंच से लेकर अन्य भाषाएं सिखाई जाएगी. पर्यटन के क्षेत्र में राजस्थान में सर्वाधिक संभावना है. किले, हवेली, झील, जंगल, रेगिस्तान सब कुछ तो है. 

मदन राठौड में कुछ करने की तड़पन हैं. कार्यकर्ताओं को जो जिम्मेदारी दी जाती है वो पूरी करते हैं. बजट में हमने एक भी विधानसभा का अछूता नहीं छोड़ा है. ERCP का MoU हुआ DPR बन गई और उद्घाटन भी होगा. शेखावाटी यमुना के पानी की मांग कर रहा था. 

अब वहां के लिए भी यमुना जल की महत्वपूर्ण परियोजना को सामने लाया गया. कांग्रेस ने हरियाणा के घोषणा पत्र में लिखा था कि राजस्थान हरियाणा का यमुना समझौता हुआ है. यदि हरियाणा में कांग्रेस आएगी तो समझौता रद्द किया जाएगा. मैंने उस वक्त ही कहा था कि सरकार में ही नहीं आओगे तो यमुना का जल कैसे पिलाओगे. 

मेरी सबसे पहले ही बात यमुना समझौते की हुई हैं मुख्यमंत्री से. सिंचाई के लिए भी पानी मिल पायेगा. बिजली के क्षेत्र में भी लगातार MoU किये. किसान को 2027 तक पूरी बिजली मिलेगी, दिन में बिजली मिलेगी. भाजपा का कोई भी जनप्रतिनिधि जो भी वादा कर रहा उसे निश्चित रूप से पूरा करेगा. 90 हजार नौकरियों को एक साथ कैबिनेट में मंजूरी दिया जाना पहली बार हुआ.