Uttarkashi Tunnel Accident: उत्तरकाशी टनल हादसे का जायजा लेने पहुंचे सीएम धामी, बोले- घटना पर हमारी पूरी नजर, पीएम ने भी ली जानकारी

उत्तराखंडः उत्तरकाशी में दिवाली के दिन निर्माणाधीन सुरंग धंस गयी. इसमें करीब 40 लोगों के फंसे होने की सूचना है. जिसको लेकर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम दूसरे दिन भी जुटी हुई है. राहत की बात ये हैं सुरंग में फंसे सभी लोग सुरक्षित है. उनके पास खाने और पीने का सामान पहुंचाया गया है. जबकि पाइप लाइन के माध्यम से ऑक्सीजन भेजी जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से राहत-बचाव कार्यों की जानकारी ली है. सीएम धामी भी घटना का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे हैं. 

इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि घटना पर हमारी पूर्ण रूप से नजर बनी हुई है. लगातार घटना पर अपडेट लिया जा रहा है. तमाम राहत दलों द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. मलबा हटाने का काम चल रहा है. पीएम खुद घटना पर अपनी नजर बनाये हुए है. उन्होंने जानकारी ली है. लेपचा से लौटते ही प्रधानमंत्री ने फोन पर उनसे बात की और राहत कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने श्रमिको की स्थिति का भी जायजा लिया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. केंद्रीय एजेसिंयों को भी राहत बचाव में मदद करने का निर्देश दिया गया है. 

बता दें कि यह टनल ​​​​ब्रह्मकमल और यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर सिल्क्यारा और डंडलगांव के बीच बनाई जा रही है. इसकी लंबाई साढ़े 4 किलोमीटर है और चौड़ाई 14 मीटर है. उत्तरकाशी के SP अर्पण यदुवंशी ने बताया कि टनल का 50 मीटर का हिस्सा धंस गया है. इसमें फंसे ज्यादातर मजदूर उत्तर प्रदेश और बिहार के हैं.