ED कार्रवाई पर कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, CM गहलोत बोले- ये लोग टिड्‌डी दल की तरह ईडी का उपयोग कर रहे, इन कार्रवाइयों से हम घबराने वाले नहीं

जयपुर: राजस्थान में आज सुबह से हो रही ईडी की कार्रवाई (ED Raid) पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने प्रेस वार्ता की. इस दौरान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, मंत्री महेश जोशी, प्रताप सिंह खाचरियावास व अर्चना शर्मा मौजूद रही. इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि ऐजेंसियों का राजनैतिक दुरुपयोग अनुचित है. प्रदेश में ईडी का आतंक मचा रखा है. ये लोग टिड्‌डी दल की तरह ईडी का उपयोग कर रहे हैं. किरोड़ी लाल मीणा का काम ही यही है. एक टिकट के लिए ईडी को बुलाते हैं. करोड़ो रुपए लॉकर की बात करते हैं. 

उन्होंने कहा कि अभी तो हम कल और गारंटी देंगे. इन कार्रवाइयों से हम घबराने वाले नहीं है. ईडी की कार्रवाई गुंडागर्दी है. ऊपर के दबाव में ना ईडी आ सकती है और ना ही इनकम टैक्स को. SOG ने ED से रिक्वेस्ट किया लेकिन ईडी ने कुछ नहीं किया. छत्तीसगढ़ में भी लगातार ईडी वहां के सीएम को परेशान कर रही है. वहां ईडी के अधिकारी किराए का मकान लेकर बैठे हैं. ये कितना ही कुछ कर ले लेकिन छत्तीसगढ़, राजस्थान और एमपी तीनों ही जगह कांग्रेस की सरकार आ रही है. 

सीएम गहलोत ने कहा कि वैभक का तो कोई काम नहीं है ईडी के समन का कंपनी इस बारे में जवाब देगी. रतन कांत शर्मा पहले पार्टनर थे. उन्होंने कहा कि ईडी ने मेरे बेटे को समन भेजा, पीसीसी चीफ के यहां रेड होना बड़ी बात है. डोटासरा पार्टी के सच्चे सेवक है इसलिए उनको निशाना बनाया जा रहा है. एजेंसियों पर अब भरोसा नहीं रहा है. एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. बीजेपी को कमल के निशान में ED, CBI, IT के निशान जुड़वा लेने चाहिए. कल हमने महिलाओं के लिए दो घोषणाएं की थी. कल घोषणाएं की और आज छापे पड़ गए. ये लोग नहीं चाहते की हम जनता को राहत दें. लेकिन कांग्रेस और कांग्रेस के नेता घबराने वाले नहीं है. 

ईडी के जरिए मुझे टारगेट किया जा रहा:
उन्होंने कहा कि बीजेपी में आते ही सब के पाप धुल जाते हैं महाराष्ट्र  के डिप्टी सीएम अजित पवार इसका सबसे सटीक उदाहरण हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि ईडी के जरिए मुझे टारगेट किया जा रहा है. क्योंकि यहां सरकार नहीं गिरा पाए. यहां उनकी दाल नहीं गली. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जहां जहां ईडी गई वहां कांग्रेस की सरकार बनी है. कर्नाटक में जब ED के हमले हुए तब डीके शिवकुमार वहां पीसीसी चीफ थे. अब हमारे पीसीसी चीफ डोटासरा पर हमले हो रहे हैं. लेकिन कांग्रेस इससे कमजोर नहीं बल्कि मजबूत होगी. हुलड़ा पर कार्रवाई इसलिए हुई क्योंकि वो अब कांग्रेस के उम्मीदवार है. बीजेपी में जाते तो कार्रवाई नहीं होती. 

28 अक्टूबर को बीजेपी प्रदेश मुख्यालय का घेरावा औऱ सद्बुद्धि यज्ञ किया जायेगा:
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सेवादल प्रत्येक जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी. आज बीजेपी नेतृत्व के पुतले जलाए जाएंगे. कल लोकतंत्र बचाओ तिरंगा यात्रा निकाली जायेगी. 28 अक्टूबर को बीजेपी प्रदेश मुख्यालय का घेराव औऱ सद्बुद्धि यज्ञ किया जायेगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वैभव गहलोत को कल नोटिस मिला जबकि उस पर 19 तारीख लिखी हुई थी. साथ ही कल हाजिर होने के लिए कहा गया. कांग्रेस नेताओं को किस तरह से तंग किया जा रहा है ये सबके सामने है. चुनावी राज्यों में छापेमारी अब ईडी का हथियार बन चुका है. UPA शासन में ईडी की कुल 112 कार्रवाई हुई. लेकिन अब ईडी कार्रवाइयों की बाढ़ सी आ गई है.