Rahul Gandhi Defamation Case: जयपुर में कांग्रेस का संकल्प सत्याग्रह, गोविंद सिंह डोटासरा बोले- संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है भाजपा

जयपुर: राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने को लेकर आक्रोशित कांग्रेसियों ने पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में सत्याग्रह किया. सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक  कांग्रेसी मंत्री विधायको नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सत्याग्रह किया. इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि देश की संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करते हुए बीजेपी सरकार लोकतंत्र का गला घोट रही है.  

उन्होंने कहा कि पुराने मामले को  सूरत कोर्ट में पेंडिंग डलवा कर अब उसमें फैसला दिलवाया है. और आनन-फानन में बीजेपी सरकार ने राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कर दी कांग्रेस के खिलाफ आवाज उठाने से बौखलाई बीजेपी ने राहुल गांधी व आमजन की आवाज को दबाने का काम किया है. इस दौरान मंत्री महेश जोशी ने कहा कि कांग्रेस एक होकर राहुल गांधी की लड़ाई में  साथ है. राहुल गांधी ने सिखाया कि हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी हैं. इसलिए हम हिंसक आंदोलन नहीं कर रहे महात्मा गांधी के दिखाए हुए रास्ते पर चलकर सत्याग्रह कर रहे हैं. इस दौरान मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राजस्थान प्रदेश की नाक काट दी. उन्होंने कहा कि ओम बिरला लोकसभा अध्यक्ष बनकर फैसला नहीं कर रहे हैं. बल्कि बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ता बनकर फैसला कर रहे हैं. प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट का फैसला 186 पेज का गुजराती भाषा में था. 

उसे ओम बिरला ने एक रात में कैसे पढ़ लिया और तुरंत कैसे फैसला दे दिया यह उनकी RSS और भाजपा की सोच को दर्शाता है. उन्होंने बिना फैसले को पढ़े ही राहुल गांधी की सदस्यता निरस्त कर दिया फैसला लोकसभा अध्यक्ष का नहीं बल्कि बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ता का है. इस दौरान RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत, मंत्री शकुंतला रावत, मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी, विधायक अमीन कागजी, समाज कल्याण बोर्ड चेयरमैन अर्चना शर्मा, विधायक हरीश मीणा, विधायक वेद प्रकाश सोलंकी, विधायक गोपाल मीणा, विधायक इंद्राज गुर्जर, विधायक गंगादेवी, पुष्पेन्द्र भारद्वाज सहित दर्जनों कोंग्रेसी पदाधिकारी व  कार्यकर्ता मौजूद रहे.