राहुल गांधी के खिलाफ विवादित टिप्पणी मामला, जयपुर शहर कांग्रेस कमेटी ने किया जमकर विरोध

जयपुरः लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा नेताओं द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणी के विरोध में आज जयपुर शहर कांग्रेस कमेटी ने बड़ी चौपड़ पर पुतला दहन कार्यक्रम किया. कांग्रेसियों ने भाजपा का पुतला जलाया और भाजपा नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की. हालांकि इस कार्यक्रम में कांग्रेसी कार्यकर्ता ही जुटे, जयपुर शहर के बड़े कांग्रेसी नेता नदारद रहे.

कांग्रेस नेता  राहुल गाँधी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी एवं उनके सहयोगी दलों के नेताओं द्वारा की जा रही विवादास्पद टिप्पणी को कांग्रेस का प्रदेश में विरोध प्रदर्शन जारी है. कल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने शहीद स्मारक पर धरना दिया था, तो आज जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा बड़ी चौपड़ पर भारतीय जनता पार्टी का पुतला दहन कर प्रदर्शन किया. जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष आर आर तिवाड़ी के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन में विभिन्न शहर पदाधिकारी व कुछ पार्षद मौजूद रहे. तिवाड़ी ने कहा कि केंद्र की सरकार लोकतंत्र को खत्म कर रही है, तो भाजपा के नेता विपक्षी नेताओं के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहे है. तिवाड़ी ने कहा कि राहुल गांधी का अपमान सहन नहीं किया जाएगा और अब ब्लॉक स्तर पर भी प्रदर्शन किया जाएगा.

बड़ी चौपड़ पर हुए इस प्रदर्शन के लिए जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, पीसीसी सदस्य, ब्लॉक अध्यक्ष, मण्ड़ल अध्यक्ष, कुछ पार्षद, चारों अग्रिम संग़ठन सेवादल , महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एवं एनएसयूआई छात्र संगठन के पदाधिकारी एवं कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे. जयपुर शहर में आठ विधानसभा क्षेत्र आते हैं, लेकिन हवामहल से कांग्रेस प्रत्याशी रहे आर आर तिवाड़ी के अलावा शेष सात विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी नदारद रहे. विधायक रफीक खान जम्मू कश्मीर दौरे पर बताए जा रही है, जबकि अमीन कागजी की तबीयत नासाज बताई जा रही है. प्रताप सिंह खाचरियावास, गंगादेवी, अर्चना शर्मा व पुष्पेंद्र भारद्वाज भी प्रदर्शन में नहीं आए. पूर्व मंत्री महेश जोशी तो विधानसभा चुनाव के बाद से ही कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल नहीं हो रहे. वहीं जयपुर शहर के कई कांग्रेसी नेता सीताराम नेहरू, शैलेष भार्गव, विनय पाल सिंह जिम्मी मौजूद रहे.