भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर काउंटडाउन शुरू, वर्ल्ड कप में इस दिन होगी टक्कर, जानें क्या है शेड्यूल

भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर काउंटडाउन शुरू, वर्ल्ड कप में इस दिन होगी टक्कर, जानें क्या है शेड्यूल

नई दिल्लीः लंबे इंतजार के बाद अब महिला वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है. 3 अक्टूबर से क्रिकेट के इस महाकुंभ का आगाज होने जा रहा है. टूर्नामेंट का पहला मैच बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच खेला जाएगा. जबकि इसी दिन का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होगा. महिला वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें भाग ले रही है. टूर्नामेंट 3 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक यूएई की मेजबानी में खेला जाएगा. 

टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ होगा. लेकिन इसके बाद खेला जाएगा टूर्नामेंट का सबसे चर्चित मैच भारत बनाम पाकिस्तान. जिसको लेकर सभी को बेसर्बी से इंतजार है. मैच को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है. 6 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान महामुकाबला होगा, वहीं 9 अक्टूबर को श्रीलंका से मैच होगा. लीग स्टेज में आखिरी मैच 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा. 

भारतीय टीम के लिए टूर्नामेंट काफी अहम रहने वाला है. क्योंकि अभी तक के सफर को देखा जाए तो महिला भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है. ऐसे में इस बार टीम के सामने एक बड़ा मौक होगा. जहां जीत दर्ज कर इतिहास बनाने की कोशिश होगी. 

बता दें कि महिला टी-20 वर्ल्ड शुरू होने के कई महीनों पहलो से ही चर्चा का विषय बना हुआ है. पहले यह टूर्नामेंट बांग्लादेश में होने वाला था, लेकिन वहां आरक्षण को लेकर छात्र विरोध प्रदर्शन के बाद बवाल को देखते हुए वेन्यू में बदलाव किया गया. और फिर टूर्नामेंट के लिए नया वेन्यू यूएई तय किया गया है.