मोबाइल फोन में पोर्न वीडियो देखें या शेयर किए तो जाना पड़ेगा जेल, बाड़मेर में 20 दिन में 4 युवक गिरफ्तार

बाड़मेर: आप अगर अपने मोबाइल फोन या लैपटॉप पर इंटरनेट का उपयोग करते हैं तो अब आपको सावधानी बरतनी होगी क्योंकि अगर आपने इंटरनेट पर चाइल्ड पोर्न वीडियो सर्च कर लिए, देख लिए या फिर उसे डाउनलोड कर आगे शेयर कर दिए तो पुलिस आप को गिरफ्तार करेगी. क्योंकि अब देश भर में एनसीआरबी की टीम लगातार शक्ति से चाइल्ड पोर्न देखने शेयर करने और डाउनलोड करने वालों पर नजर बनाए हुई है.

इसी की बदौलत पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले में महज 20 दिनों में चार अलग-अलग युवकों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज किए गए हैं. दरअसल. एनसीआरबी की टीम चाइल्ड पोर्न वीडियो देखने वालों पर नजर बनाए हुई है और ऐसा करने वालों की जानकारी मिलते ही टीम संबंधित राज्य की स्पेशल यूनिट को सूचित करती हैं और राजस्थान में एसओजी और एटीएस की टीम संबंधित जिले की पुलिस को पूरा प्रकरण भेजती हैं जिसके बाद चाइल्ड पॉर्न देखने वालों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जाता है. 

विशेष रूप से चाइल्ड पोर्न वीडियो से हर व्यक्ति दूरी बनाकर रखें:
बाड़मेर एसपी दीपक भार्गव की माने वर्ष 2022 में इसी प्रकार के 15 मामले दर्ज हुए हैं और 2023 के महज 12 दिनों में अब तक 3 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. एसपी दीपक भार्गव का कहना है कि कोई भी व्यक्ति हर प्रकार के पोर्न वीडियो से दूर रहें और अगर ऐसा वीडियो आपके सामने आ भी जाता है तो उसे तुरंत प्रभाव से डिलीट कर दें या फिर अनदेखा करें. साथ ही ऐसे वीडियो भेजने वाले को लेकर संबंधित पुलिस को इतला करें ताकि पुलिस उनके खिलाफ कार्यवाही कर सकें. उन्होंने कहा है कि विशेष रूप से चाइल्ड पोर्न वीडियो से हर व्यक्ति दूरी बनाकर रखें अन्यथा आपको भी गिरफ्तार किया जाएगा.