Jaipur News: आमेर के सागर से निकलकर हर्षनाथ भैरू मंदिर तक पहुंचा मगरमच्छ, वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद किया रेस्क्यू

Jaipur News: आमेर के सागर से निकलकर हर्षनाथ भैरू मंदिर तक पहुंचा मगरमच्छ, वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद किया रेस्क्यू

जयपुर: आमेर के सागर में मगरमच्छों की मौजूदगी है. ऐसे में यहां पानी में छलांग लगाकर नहा रहे किशोर और युवाओं को खतरा हो सकता है. पर्यटकों को खतरा हो सकता है. और आज यह आशंका सही साबित हुई. 

सुबह एक मगरमच्छ सागर से निकलकर के खेड़ी गेट तक आ पहुंचा. यहां हर्ष भैरवनाथ मंदिर के पास बने एक मकान के आगे खड़ी कार के नीचे जाकर छुप गया. सुबह जब मकान से निकल कर कुछ लोगों ने देखा कि कार के नीचे मगरमच्छ है तो एकदम हड़कंप मच गया. लोगों की चीख निकल पड़ी. ऐसे में आसपास काफी भीड़ एकत्रित हो गई. 

इसके बाद वन विभाग हरकत में आया. एक रेस्क्यू टीम को मौके पर भेजा. रेस्क्यू टीम ने काफी मशक्कत के बाद इस मगरमच्छ को रेस्क्यू किया और मोटरसाइकिल पर लादकर वापस सागर ले गए और वहां इसको रिलीज कर दिया. इस पूरे घटनाक्रम की खास बात यह रही कि इस मगरमच्छ ने सागर से हर्ष भैरवनाथ मंदिर तक लंबा फासला तय किया. 

गनीमत यह रही कि अल सुबह की घटना है इसलिए वहां कोई पर्यटक नहीं था न ही ज्यादा चहल-पहल थी, अन्यथा मगरमच्छ नुकसान भी पहुंचा सकता था. अब देखना होगा कि इस घटना के बाद भी सिंचाई विभाग, वन विभाग, पुरातत्व विभाग, पुलिस और प्रशासन की ओर से सागर के आसपास सुरक्षा के कैसे और कितने इंतजामात किए जाते हैं.