राजस्थान कांग्रेस के मौजूदा हालात! क्या सचिन पायलट सचमुच बना रहे कांग्रेस छोड़ने का मन ?

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस के मौजूदा हालात पर सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर जारी है ! न जाने क्यों मिल रहे सचिन पायलट के पार्टी में आंतरिक संघर्ष करने के बाद कांग्रेस छोड़ने के संकेत? जयपुर और दिल्ली में एक महत्वपूर्ण पश्न पूछा जा रहा है. क्या सचमुच पायलट कांग्रेस छोड़ने का मन बना रहे हैं ? उधर मौजूदा हालात पर एक पायलट समर्थक नेता ने टिप्पणी करते हुए कहा कि राहुल गांधी और आलाकमान अब पायलट को ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह पर चलने को मजबूर कर रहे हैं. 

राजनीतिक प्रेक्षकों के अनुसार मौजूदा हालात में पायलट के अंतत: पार्टी छोड़कर जाने की ज्यादा संभावना है. उधर भाजपा ज्वॉइन करने की संभावना से पायलट बार-बार इनकार कर चुके हैं. लेकिन राजनीतिक गलियारों में सचिन पायलट और हनुमान बेनीवाल के संभावित गठबंधन की चर्चा हो रही है. ऐसे में पायलट यदि सचमुच पार्टी छोड़कर चले गए तो फिर सीएम अशोक गहलोत ही सारी की सारी 200 टिकटे बांटेंगे. 

पायलट अब आलाकमान के नए-नए आश्वासनों से तंग आकर बहुत आगे निकल चुके:
सूत्रों के अनुसार आज दिल्ली से कोई शीर्ष नेता सचिन पायलट से बात कर सकता है. लेकिन पायलट अब आलाकमान के नए-नए आश्वासनों से तंग आकर बहुत आगे निकल चुके हैं. ऐसे में खुद सचिन पायलट पर अंतिम फैसला करने का दबाव बढ़ रहा है. एक सूत्र के अनुसार आलाकमान अशोक गहलोत को सचिन पायलट को PCC चीफ बनाने का प्रस्ताव दे सकता है. लेकिन गहलोत कैम्प इसके लिए सहमति देने के कतई मूड में तैयार नहीं है.