कोटा में फिर टूटा सब्र का बांध, ऑनलाइन कोचिंग कर रहे छात्र ने पंखे से झूलकर किया सुसाइड

कोटा: कोटा में आज बीटेक कर रहे छात्र ने खुदकुशी कर ली. मृतक छात्र नूर मोहम्मद मूलत यूपी के गौंडा जिले का रहने वाला था और वह लंबे समय से कोटा के विज्ञान नगर में रहकर बी टेक की पढ़ाई कर रहा था. 

जानकारी के मुताबिक छात्र ने नूर मोहम्मद ने कमरे में पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. छात्र ने अपने कमरे का गेट नहीं खोला तो अन्य मकान मालिक को शक हुआ. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. गेट तौड़ा छात्र का शव फंदे से लटका मिला. विज्ञान नगर पुलिस ने शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया हैं. पुलिस ने छात्र के परिजनों को सूचना दी हैं. पुलिस सुसाइड प्रकरण की जांच कर रही हैं.

कोटा से सामने आया यह सुसाइड का मामला राजस्थान सरकार के लिए एक गंभीर विषय है. पिछले साल राजस्थान की शिक्षा नगरी कहे जाने वाले कोटा में करीब 27 छात्रों ने आत्महत्या की. बता दें कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने राज्य स्तर पर कमेटी बनाकर गाइडलाइन जारी की थी. इतना ही नहीं हाल ही में केंद्र सरकार ने भी सभी राज्यों के कोचिंग सेंटर के लिए गाइडलाइन जारी की है. इसमें 16 साल से कम उम्र के बच्चों को एडमिशन नहीं देने, छात्रों को स्ट्रेस फ्री रखने और फीस रिफंड प्रोसेस को आसान बनाने समेत कई दिशा निर्देश दिए हैं.