VIDEO: जयपुर, सीकर और झुंझुनूं समेत कई जिलों में बारिश का दौर जारी, 31 मई तक जारी रहेगा अंधड़ और बारिश का दौर

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है.  जयपुर, सीकर और झुंझुनूं समेत कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश में 31 मई तक अंधड और बारिश का दौर जारी रहेगा. कई जगह ओले गिरने की भी चेतावनी है. जयपुर के सांगानेर और आसपास के गांवों में आंधी चल रही हैं. जयपुर के चौमूं उपखंड क्षेत्र में मौसम का मिजाज बदल गया है. तेज अधंड़ के साथ कई गांवों में बारिश शुरू हुई. आसमान में काली घटाएं छाई. 1 दिन पहले भी क्षेत्र में तेज अंधड़ के चलते काफी नुकसान हुआ था. चौमूं , कालाडेरा, सामोद, मोरीजा, गोविंदगढ़ इलाके में बारिश शुरू हुई.

सीकर जिले में चौथे दिन भी बरसात का दौर जारी है. ठंडी हवाओं के साथ जिलेभर में बरसात हो रही है. तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 44 डिग्री से घटकर तापक्रम 27 डिग्री पहुंचा. 17 डिग्री घटा तापक्रम, मौसम सुहाना हुआ. गर्मी से आमजन को राहत मिली. शहर की निचली कॉलोनी में जलभराव हुआ. सीकर-झुंझुनूं सड़क मार्ग बंद हुआ. नवलगढ़ पुलिया पर जलभराव के चलते आमजन को परेशानी हुई. बरसात से किसानों की चिंता बढ गई है. हनुमानगढ़ के रावतसर शहर में आफत की बारिश हुई.

बरसात से कस्बे का मुख्य बाजार जलमग्न हो गया. पालिका रोड, मटोरिया गैराज रोड सहित मुख्य बाजार पानी-पानी हुआ. दुकानों के अंदर तक बरसाती पानी घुसा. नगरपालिका के दावों की पोल खुली. करोड़ों रुपए लगाने के बाद भी पानी निकासी की समस्या का निदान नहीं हो सका. अलवर के लक्ष्मणगढ़ सहित क्षेत्र में मौसम का मिजाज बदल गया है. तेज अंधड़ व गर्जन के साथ बरसात शुरू हुई. हालांकि पिछले दिन हुई बरसात से मौसम में ठंडक बनी हुई. सुबह से मौसम सुहाना हुआ. आसमान में काले बादल छाए हैं.

लगातार बारिश का दौर जारी है. बारिश के साथ ही ठंडी हवाएं चल रही है. तापमान में गिरावट, शनिवार की छुट्टी पर लोग मौसम का आनंद ले रहे है.  श्रीगंगानगर के जैतसर व आसपास गांवों में देर रात तूफान ने कहर ढहाया. क्षेत्र में सैकड़ों की तादाद में पेड़ टूटे. जैतसर-पदमपुर सड़क मार्ग अवरूद्ध हुआ. पिछले दो घंटे से  वाहनों का जाम लगा.  घरों की दीवार, टीन टप्पर, सौर ऊर्जा प्लेटें उड़ी. मेघवाली ढाणी में श्मशान घाट के सभी शेड्स उड़े. कीकरवाली जोहड़ी में गुरुघर की दीवार गिरी. बिजली के पोल घरों पर गिरे. गांवों में 100 से अधिक विद्युत पोल व ट्रांसफार्मर गिरने की जानकारी.