VIDEO: दौसा को मिली रेलवे की सौगात, सभी रेलवे स्टेशनों पर उमड़ी भीड़, ट्रेन पर की पुष्प वर्षा

दौसा: लालसोट, दौसा से  गंगापुर सीटी के बीच नियमित रेल संचालन  ख्वाब शनिवार को  हकीकत में बदल गया. यह परियोजना बीते 27 सालों से अटकी हुई पड़ी थी, बीते कुछ सालों में योजना के कार्य को गति देते हुए पूरा करने के बाद शनिवार को लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लागू होने से कुछ ही घंटे पहले इस परियोजना पर रेल संचालन शुरू होने के बाद क्षेत्र के लोगों का 27 साल से नियमित रेल संचालन का इंतजार समाप्त हुआ है. 

रेल संचालन की शुरुआत उत्तरी पश्चमी रेलवे ने अजमेर से जयपुर तक आने वाली डेमू ट्रेन को गंगापुर सीटी तक बढाने के साथ की है. शनिवार सुबह दौसा रेलवे स्टेशन से सांसद द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद यह ट्रेन जब क्षेत्र के सलेमपुरा अरण्या, डिडवाना, लालसोट, बिनोरी खेमावास व मंडावरी रेलवे स्टेशनों पर सीटी बजाते हुए पहुंची तो इस मौके पर हर जगह सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे, ट्रेन को देख कर इन  लोगों के चेहरे खिल उठे. हर कोई इस यादगार पल को अपने मोबाइल में कैद करने के आतूर था, लालसोट के रेलवे स्टेशन पर तो पुष्प वर्षा के साथ रेल का स्वागत किया गया. 

लालसोट के रेलवे स्टेशन पर तो सुबह से ही लोगों का पहुंचना शुरू हो गया  था, बालक से लेकर किशोर व नौजवान और वृद्ध जन भी पहली बार यात्री रेलगाडी को देखने के लिए पहुंचे थे. डेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद सांसद जसकौर मीना ने दौसा से गंगापुर तक इसमे सफर भी किया. सभी स्टेशनों पर सांसद का जोरदार स्वागत भी किया गया.