सी.बी.पटेल क्रिकेट एवं फुटबॉल एकेडमी द्वारा आयोजित डी. सी.पटेल बॉक्स क्रिकेट चैंपियंस ट्रॉफी का समापन

सूरत: सी.बी. पटेल क्रिकेट और फुटबॉल एकेडमी ने 22 अगस्त से डीसी पटेल एजुकेशनल कैंपस के पांच अलग-अलग कॉलेजों के छात्रों के लिए एक बॉक्स क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया. इस पांच दिवसीय टूर्नामेंट में रिकॉर्ड 172 टीमों ने हिस्सा लिया. महिला और पुरुष टीमों के बीच हुए इस रोमांचक बॉक्स क्रिकेट मैच के फाइनल मुकाबलों में महिला वर्ग में सिस्टम स्क्वाड और पुरुष वर्ग में लीजेंड्स टीम विजेता रही. टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुनाफ पटेल और जतिन परांजपे विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे.

टूर्नामेंट के बारे में जानकारी देते सीबी. पटेल क्रिकेट एवं फुटबॉल एकेडमी के अध्यक्ष श्री कमलेशभाई पटेल ने कहा कि बॉक्स क्रिकेट एक इनडोर गेम है. इसलिए इसे मानसून के मौसम में भी खेला जा सकता है और विद्यार्थियों में खेल भावना सदैव जागृत रहे इस बात को ध्यान में रखते हुए सी.बी. पटेल क्रिकेट और फुटबॉल अकादमी डी सी पटेल एजुकेशनल कैंपस के सहयोग से बॉक्स क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. टूर्नामेंट में डी.सी. पटेल एजुकेशनल कैंपस के पांच कॉलेजों की 172 टीमों ने भाग लिया. टूर्नामेंट का उद्घाटन 22 अगस्त को सुबह 9 बजे कांठा डिवीजन नवनिर्माण मंडल के अध्यक्ष श्री पंकजभाई गिजुभाई पटेल ने किया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डी. सी. पटेल एजुकेशनल कैंपस के अध्यक्ष पंकजभाई गिजुभाई पटेल उपस्थित थे और अन्य सदस्य भी उपस्थित थे. टूर्नामेंट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुनाफ पटेल और भारतीय चयन पैनल के सदस्य के साथ-साथ पूर्व भारतीय क्रिकेटर जतिन परांजपे विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे. पाँच दिनों तक चले इस टूर्नामेंट में वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति श्री किशोर सिंह चावड़ा भी विशेष रूप से उपस्थित थे.

यह टूर्नामेंट महिला और पुरुष दो श्रेणियों में आयोजित किया गया था. टूर्नामेंट के दौरान कुल 125 मैच और 252 पारियां खेली गईं. कुल 19213 रन बने और 1090 विकेट लिये. टूर्नामेंट में कुल 2263 छक्के और 610 चौके लगे. 69 बार 50 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप हुई. महिला वर्ग में फाइनल मैच सिस्टम स्क्वाड और पिच स्मैशर्स के बीच खेला गया, जिसमें सिस्टम स्क्वाड चैंपियन बनी. जबकि पुरुष वर्ग में फाइनल मैच लीजेंड्स और टीम चैंपियंस के बीच खेला गया. जिसमें लीजेंड्स टीम चैंपियन बनी. वही महिला वर्ग में तीसरे स्थान पर बी. एससी एंजल्स और चौथे स्थान पर स्ट्राइकिंग वॉरियर्स रही थी. जबकि पुरुष वर्ग में तीसरे स्थान पर पटेल 11 और चौथे स्थान पर रेड विंग्स टीम रही.