पिछली सरकार के अंतिम 6 माह के निर्णयों की हो रही समीक्षा, गजेंद्र सिंह खींवसर बोले- जिन कार्यों में अनियमितता पाई जाएगी उनमें एक्शन भी लिया जाएगा

जयपुर: गहलोत सरकार की बायो मास पॉलिसी और सौर ऊर्जा सहित तीन नीतियों को भजनलाल सरकार ने समीक्षा के दायरे में लिया है. पिछली सरकार के अंतिम 6 माह के निर्णयों की समीक्षा के लिए बनी कैबिनेट कमेटी की तीसरी बैठक में इन नीतियों की समीक्षा शुरू कर दी है. 

कमेटी संयोजक चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने बैठक के बाद कहा कि अगले सप्ताह दो पारियों में बैठक होंगी जिनमें दो सौ बिंदुओं को शामिल करने की कोशिश की जाएगी. गजेंद्र ने कहा कि जिन कार्यों में अनियमितता पाई जाएगी उनमें एक्शन भी लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि समीक्षा का मतलब यह नहीं कि पॉलिसी रद्द ही की जाएगी बल्कि अगर उसमें सुधार जरूरी होगा तो वह करके उसे बेहतर बनाया जाएगा. 

उन्होंने कहा कि फ्री मोबाइल वितरण में लक्ष्य तो पूरा हुआ नहीं और जिन महिलाओं को मोबाइल नहीं मिले, वे नाराज भी हुईं जबकि युवा  बालिकाओं को फ्री मोबाइल  नहीं मिला. ऐसे में अब इस योजना के बारे में निर्णय लिया जाएगा. कमेटी ने गुरुवार की बैठक में 35 बिंदुओं पर विचार विमर्श किया जिसमें गुणावगुण के आधार पर फैसला लिया जाएगा.