दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने एलजी विनय कुमार सक्सेना को सौंपा इस्तीफा, आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, नई सरकार बनाने का दावा किया पेश

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने एलजी विनय कुमार सक्सेना को सौंपा इस्तीफा, आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, नई सरकार बनाने का दावा किया पेश

नई दिल्ली: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी विनय कुमार सक्सेना को इस्तीफा सौंप दिया है. दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी होंगी. आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया. इस्तीफा देकर एलजी दफ्तर से केजरीवाल निकले. इससे पहले आज अ​रविंद केजरीवाल के आवास पर विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें आतिशी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला हुआ. आतिशी दिल्ली के कालका जी से विधायक हैं. केजरीवाल ने आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा. 

आतिशी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल जैसे ईमानदार शख्स पर BJP ने आरोप लगाए. पिछले दो साल से केजरीवाल को परेशान किया जा रहा. केजरीवाल ने कहा कि मैं अब जनता की अदालत में जाऊंगा. दिल्ली वाले BJP के षड्यंत्र से नाराज है. आतिशी अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम हैं. केजरीवाल की गिरफ्तारी गलत है. आतिशी ने कहा कि फिर से केजरीवाल को सीएम बनाना है. मुझे कोई सीएम पद की बधाई ना दें. केजरीवाल के मार्ग दर्शन में दिल्ली चलाऊंगी.

दिल्ली AAP विधायक दल की नेता चुने जाने के बाद आतिशी ने कहा कि सबसे पहले मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री और मेरे गुरु अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करना चाहती हूं जिन्होंने मुझे इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी दी और मुझ में भरोसा दिखाया. ये सिर्फ AAP में हो सकता है जहां फर्स्ट टाइम पॉलिटिशियन एक राज्य की मुख्यमंत्री बनी. मैं एक सामान्य परिवार से आती हूं. अगर किसी और पार्टी में होती तो शायद चुनाव की टिकट भी नहीं मिलती.जितना सुख आज मेरे मन में है उससे ज्यादा दुख भी मेरे मन में है क्योंकि अरविंद केजरीवाल आज इस्तीफा दे रहे हैं. दिल्ली की 2 करोड़ जनता की तरफ से मैं जरूर कहना चाहती हूं कि दिल्ली का एक ही मुख्यमंत्री है और उसका नाम अरविंद केजरीवाल है.