आरसीबी की हार के साथ दिनेश कार्तिक का IPL को 'गुड बाय', कोहली ने लगाया गले, स्टेडियम में गूंजा DK-DK का शोर

नई दिल्लीः राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर में दिनेश कार्तिक ने अपना अंतिम आईपीएल मैच खेला. और इसके साथ ही  दिनेश कार्तिक ने IPL को 'गुड बाय' कह दिया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है. मैच के बाद कार्तिक ने सभी का अभिवादन किया. हालांकि द‍िनेश कार्तिक की ओर से इस बात का ऐलान नहीं हुआ है. 

कल एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स ने RCB को हरा दिया. हार के साथ RCB का टूर्नामेंट से सफर भी समाप्त हो गया. और इसी हार के बाद RCB के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने संन्यास लिया. एलिमिनेटर मैच के बाद कार्तिक को आरसीबी टीम के खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया. विराट कोहली ने कार्तिक को गले लगाकर उन्हें नम आंखों से ग्राउंड से विदा किया. इस दौरान स्टेडियम में मौजूदा फैंस ने भी ‘DK-DK’ के नारे लगाकर सम्मान दिया. 

कार्तिक का आईपीएल में सफर काफी शानदार रहा. IPL के पहले सीजन से लेकर 17वें सीजन तक हर साल टूर्नामेंट में हिस्सा लिया. RCB के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, गुजरात लायंस और दिल्ली डेयरडेविल जैसी टीमों का भी हिस्सा रहे. 

बता दें कि कार्तिक ने सीजन शुरू होने से पहले कहा था कि यह आईपीएल उनके करियर का आखिरी सीजन होने जा रहा है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए एलिमिनेटर मुकाबले में कार्तिक ने अपनी आखिरी पारी में 13 गेंदों पर 11 रन बनाए. खिलाड़ी आवेश खान की गेंद का शिकार हो गए. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बाद आरसीबी आईपीएल से बाहर हो गई है.