उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी का सीकर रोड का दौरा, मानसून से पहले जल भराव की समस्या के निदान के दिए निर्देश

जयपुर: उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने सीकर रोड के जलभराव और जाम लगने वाले प्वाइंट्स का दौरा किया. इस दौरान एनएचएआई के अधिकारी साथ रहे. उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को मानसून से पहले जल भराव की समस्या और खराब सड़कों को दुरुस्त करने के दिए निर्देश.

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने 14 नंबर पुलिया के नीचे चल रहे कार्य की प्रगति का जायज़ा लिया  और अधिकारियों को निर्देश दिये की इस मानसून से पहले इन कामों को पूरा करे. दरअसल वीकेआई 14 नंबर पर जलभराव के कारण  सड़क टूट जाती है और यहां जाम रहता हैं. वर्षों पुरानी इस समस्या से यहां के  स्थानीय निवासियों एवं सीकर रोड  से गुज़रने वाले लोगो  को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. उपमुख्यमंत्री ने पिछली विजिट के दौरान एनएचएआई के अधिकारियों को इस समस्या का स्थाई समाधान के निर्देश  दिए थे. 

उप मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद एनएचएआई ने इसके समाधान हेतु फ्लाइओवर के नीचे सीसी सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवा दीया है. इसके साथ ही 14 नंबर एरिया का सर्वे करवाकर ड्रेनेज प्लान  तैयार करवा  लिया गया  है. जिसके अनुसार ड्रेनेज का निर्माण  करवाया जाएगा, जिससे जलभराव की समस्या का समाधान होगा.

सीकर रोड पर लगने वाले जाम एवम् जल भराव की वर्षों पुरानी समस्या के स्थायी समाधान के  लिए उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी के निर्देशों के बाद लगभग 192 करोड़ की लागत से एनएचएआई द्वारा नींदड़ और टोड़ी मोड़ पर फ्लाइओवर मय ड्रेनज सिस्टम और सर्विस लाइन विकसित किए जा रहे है . इनके वर्क ऑर्डर जारी किए जा चुके है और निर्माण लगभग 2025 तक पूरा हो जाएगा. इस दौरान उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने जेडीए के अधिकारियों को पूरे एरिया के लिये बेहतर ड्रेनेज प्लान तैयार कर उसको यथाशीघ्र क्रियान्वित करवाने के निर्देश दिये. इस दौरान संबंधित अधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.