Wimblendon Open: जोकोविच ने विंबलडन ओपन के क्वार्टरफाइनल में जगह की पक्की, हुरकाज को दी शिकस्त

नई दिल्लीः सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने विंबलडन ओपन के क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. जोकोविच ने इस टूर्नामेंट में लगातार 32वीं जीत हासिल करते हुए पोलैंड के हुबर्ट हुरकाज को हरा दिया. जोकोविच ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दमदार जीत हासिल की हैं. 36 साल के इस गत विजेता ने हुरकाज को चार सेटों तक चले मुकाबलों में हराया. उन्होंने 7-6(6) 7-6(6) 5-7 6-4 से मैच को जीता. 

वहीं अब इस जीत के बाद क्वार्टरफाइनल में 23 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले जोकोविच का सामना सातवीं वरीय रूस के आंद्रे रूबलेव से होगा. जहां एक ओर जोकोविच ने जीत हासिल की तो वहीं दूसरी ओर पांचवीं वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को हार का सामना करना पड़ा. उन्हें गैरवरीय अमेरिका के क्रिस्टोफर युबैंक्स ने उलटफेर का शिकार बनाया. युबैंक्स ने पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ में खेल रहे हैं. 

उन्होंने पहली बार ही किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. युबैंक्स ने सितसिपास को 3-6, 7-6(4), 3-6, 6-4, 6-4 से हरा दिय. सितसिपास ऐसे पहले शीर्ष-5 रैंक के खिलाड़ी हैं जिन्हें युबैंक्स ने हराया है.