Rahul Dravid: आईसीसी की औसत रेटिंग पर द्रविड़ ने जाहिर की नाराजगी, बोले- सिर्फ जोरदार हिट तक ही सीमित नहीं है क्रिकेट

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत-न्यूजीलैंड के बीच आज मैच होना है. मुकाबला धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. आईसीसी ने मुकाबले से पहले पिच को औसत रेटिंग दी है. जिसको लेकर अब टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने आपत्ति जतायी है. द्रविड ने कहा है कि सभी मुकाबलों को टी-20 के नजरिये से नहीं देखा जा सकता. 

आईसीसी के फैसले पर नाराजगी जताते हुए द्रविड ने कहा कि मैं निश्चित तौर पर उन दो विकेटों के लिए दी गई औसत रेटिंग से असहमत हूं. क्योंकि अगर आप सिर्फ हाईस्कोरिंग 350 प्लस वाले मुकाबले वाले पिच को बेहतर मानते हो तो मैं असहमत हूं. मुझे लगता है कि वे अच्छे विकेट है. आपको अलग-अलग स्किल्स भी देखनी होगी.

क्रिकेट जोरदार हिट मारने तक ही सीमित नहीं- द्रविड़
द्रविड ने कहा कि क्रिकेट सिर्फ जोरदार हिट मारने तक ही सीमित नहीं है. क्रिकेट अलग-अलग स्किल्स को दिखाता है. और अगर हम सिर्फ चौके और छक्के लगते देखना चाहते हैं, तो हमारे पास टी20 विकेट भी हैं. दिल्ली और पुणे की पिचें 350+ रन वाली पिचे हैं. अगर सिर्फ यही विकेट अच्छे हैं तो फिर वनडे में गेंदबाज क्या कर रहे हैं. 

बता दें कि आईसीसी ने अहमदाबाद और चेन्नई के पिच को औसत रेटिंग दी है. इस पर भारत अपने दो मुकाबले खेल चुका है जिसमें से ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों ही हाईस्कोर तक पहुंचने में नाकाम रही है.