दिल्ली-बेंगलुरु विमान में यात्री ने शराब पीकर इमरजेंसी डोर खोलने की कोशिश की

बेंगलुरु: इंडिगो की उड़ान से दिल्ली से बेंगलुरु जा रहे कानपुर के 30 वर्षीय यात्री को बीच हवा में विमान का आपात द्वार खोलने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.

पुलिस के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कानपुर के पत्रकारपुरम निवासी राजेश कुमार का पुत्र प्रतीक शुक्रवार को इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई-308 में यात्रा कर रहा था. अधिकारी के मुताबिक, प्रतीक 18-एफ सीट पर बैठा था और नशे की हालत में था. 

आपात निकास द्वार को खोलने का प्रयास किया:
उन्होंने बताया कि शराब के नशे में धुत प्रतीक ने विमान में बैठे अन्य यात्रियों को परेशान करने की कोशिश की और आपात निकास द्वार को खोलने का प्रयास किया. अधिकारी के अनुसार, चालक दल के एक सदस्य तेजस्वी शाह की शिकायत पर प्रतीक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 290 और 336 तथा विमानन अधिनियम की धारा 11 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यात्री को उचित रूप से सावधान किया गया: 
इंडिगो एयरलाइंस ने भी एक बयान में कहा कि दिल्ली से बेंगलुरु जा रही 6ई 308 उड़ान में यात्रा कर रहे एक यात्री ने नशे की हालत में आपातकालीन निकास द्वार को खोलने का प्रयास किया था. इंडिगो ने कहा कि इस उल्लंघन का पता चलने पर विमान में मौजूद चालक दल के सदस्य ने कप्तान को सतर्क किया और यात्री को उचित रूप से सावधान किया गया. उक्त उड़ान के सुरक्षित संचालन से कोई समझौता नहीं किया गया और बेंगलुरु पहुंचने पर दुर्व्यवहार करने वाले यात्री को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को सौंप दिया गया. सोर्स-भाषा