VIDEO: भ्रष्टाचार के सहयोगी पर 8.07 करोड़ की हेराफेरी का आरोप, जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार मामले में ED ने किया पीयूष जैन को गिरफ्तार

जयपुर: जयपुर से इस वक्त की बड़ी खबर मिल रही है. भ्रष्टाचार के सहयोगी पर 8.07 करोड़ की हेराफेरी का आरोप लगा है. जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार मामले में ED ने पीयूष जैन को गिरफ्तार किया  है. PMLA कानून में पीयूष जैन की गिरफ्तारी हुई. कांतिनगर, बनीपार्क निवासी पदमचन्द जैन का पुत्र पीयूष जैन है. पदमचन्द जैन को जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार मामले में ACB ने गिरफ्तार किया. पीयूष के बैंक खातों ने भ्रष्टाचार के लेनदेन का राज खोला.

पदमचंद जैन और महेश मित्तल का पीयूष जैन सहयोगी बताया जा रहा है. पीयूष जैन पर अधिकारियों को काम निकलवाने के लिए रिश्वत देने के आरोप है. पदमचंद जैन की श्री श्याम ट्यूबवैल कम्पनी और महेश मित्तल की फर्म श्री गणपति ट्यूबवैल कंपनी से संबंधित कार्यों के लिए पीयूष सक्रिय रहा. ED की विशेष अदालत में पेश दस्तावेज के अनुसार दोनों ही फर्मों ने फर्जी दस्तावेज से PHED से करीब 900 करोड़ के टेंडर जुटाए.

श्री श्याम ट्यूबवैल को PHED से 136.41 करोड़ का भुगतान मिला. श्री गणपति ट्यूबवैल को 367.56 करोड़ का भुगतान मिला. केस डायरी के अध्ययन के बाद ED की विशेष अदालत ने पीयूष जैन को जेल भेजा. जज सुनील रणवाह ने  18 मार्च तक न्यायिक अभिरक्षा के आदेश दिए. ED की ओर से अधिवक्ता अजातशत्रु मीना पेश हुए.  पीयूष जैन के अधिवक्ताओं ने जमानत याचिका पेश की. 7 मार्च को जमानत याचिका पर सुनवाई होगी.