Elon Musk ने जताई ट्विटर की समस्याएं, भारी कर्ज, नकारात्मक विज्ञापन खर्च व अन्य शामिल

नई दिल्ली : एलोन मस्क को ट्विटर का अधिग्रहण किए हुए 10 महीने हो गए हैं और यह एक बोरिंग सफर के अलावा और कुछ नहीं रहा है. पहले कुछ महीने बाएँ, दाएँ और केंद्र के लोगों को बर्खास्त करने के बारे में थे. 

चीजें कभी भी शांत होती नहीं दिखीं लेकिन इस साल अप्रैल में मस्क ने घोषणा की कि सभी विज्ञापनदाता वापस आ गए हैं. हालाँकि, ऐसा प्रतीत होता है कि यह अल्पकालिक था क्योंकि मस्क ने एक ट्वीट में ट्विटर पर कुछ वित्तीय समस्याओं को स्वीकार किया था.

ट्विटर के लिए लिया गया कर्ज पडा भारी: 

एक ट्वीट के जवाब में, मस्क ने कहा कि, विज्ञापन राजस्व में 50% की गिरावट और भारी कर्ज के बोझ के कारण हम अभी भी नकारात्मक नकदी प्रवाह पर हैं. उन्होंने यह भी कहा कि ट्विटर को हमारे पास आने से पहले सकारात्मक नकदी प्रवाह तक पहुंचने की जरूरत है. भारी कर्ज का बोझ मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए उधार लिए गए पैसे से आया है. यह बताया गया है कि ट्विटर वार्षिक ब्याज भुगतान में लगभग $1.5 बिलियन का भुगतान करता है.

लिंडा याकाररिनो ट्विटर का नया सीईओ नियुक्त:

इस साल की शुरुआत में मस्क ने लिंडा याकाररिनो को ट्विटर का नया सीईओ नियुक्त किया था. मस्क और सीईओ याकारिनो ने पिछले महीने एक निवेशक प्रस्तुति में कहा था कि सोशल मीडिया कंपनी अब कंपनी के कारोबार को बढ़ाने के लिए वीडियो, क्रिएटर और वाणिज्य साझेदारी पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है. 

स्मार्ट टीवी के लिए आ रहा ट्विटर वीडियो ऐप:

ट्विटर पर बिताए गए समय में वर्टिकल वीडियो का हिस्सा 10% से अधिक है. मस्क ने यह भी घोषणा की थी कि स्मार्ट टीवी के लिए एक ट्विटर वीडियो ऐप भी आ रहा है. एक व्यक्ति को जवाब देते हुए जिसने कहा कि वह ट्विटर ऐप पर नहीं बल्कि स्मार्ट टीवी पर एक घंटे का वीडियो देखना पसंद करेगा, जिस पर मस्क ने जवाब दिया, "यह आ रहा है". मुख्य कार्यकारी गूगल के साथ एक व्यापक साझेदारी के बारे में बातचीत कर रहे हैं जिसमें विज्ञापन और ट्विटर के कुछ डेटा तक पहुंच शामिल होगी.