Dungarpur News: गरीबों के राशन का 757 क्विंटल गेहूं का गबन, बिछीवाड़ा लैंप्स व्यवस्थापक और सेल्समैन के खिलाफ मामला दर्ज

डूंगरपुर: डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा लैंप्स व्यवस्थापक और सेल्समैन द्वारा गरीबों के राशन के गबन का मामला सामने आया है. उपभोक्ताओं की ओर से की गई शिकायत पर रसद विभाग की ओर से जांच में 757 क्विंटल गेंहू के गबन का खुलासा हुआ है. इधर विभाग के नियमानुसार गबन किए गेंहू को जमा नहीं करवाने पर व्यवस्थापक और सेल्समैन के खिलाफ बिछीवाड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया गया है. 

डूंगरपुर जिले के रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह ने बताया की उपभोक्ताओं की ओर से बिछीवाड़ा लैंप्स और उसके अधीन धामोद सेंटर पर राशन के गेंहू का समय पर वितरण नही होने की शिकायत मिली थी. जिस पर रसद विभाग की ओर से बिछीवाड़ा लैंप्स और उसके अधीन धामोद सेंटर के स्टोक की जांच की गई. जांच के दौरान विभाग को धामोद सेंटर पर स्टोक के मुकाबले 293 क्विंटल गेंहू कम मिला. वही बिछीवाड़ा लैंप्स के स्टोक की जांच में 464 क्विंटल गेंहू कम मिला. दोनो सेंटर पर कुल 757 क्विंटल गेंहू कम मिला.

जिसके बाद दोनो सेंटर्स का लाइसेंस निलंबित किया गया था. वहीं बिछीवाड़ा लैंप्स व्यवस्थापक छगन लाल पटेल और सेल्समैन अमर सिंह को विभाग के नियमानुसार गबन किए गेंहू को जमा करवाने का समय दिया गया था. लेकिन निर्धारित समय पर भी गबन किए गेंहू को जमा नहीं करवाने पर रसद विभाग ने दोनो के खिलाफ बिछीवाड़ा थाने में गबन का मामला दर्ज करवाया गया है. वही पुलिस मामले की जांच में जुटी है.