ENG vs SA: जीत की चुनौती में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका होगी आमने-सामने, जानें पिच रिपोर्ट समेत मौसम का रंग

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में आज साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला जाना है. मुकाबला मुबंई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के लिए टूर्नामेंट का ये चौथा मुकाबला होने वाला है. इससे पहले पिछले तीन में से दो मुकाबलों में साउथ अफ्रीका ने जीत दर्ज की है जबकि एक मुकाबले में नीदरलैंड के खिलाफ हार का स्वाद चखना पड़ा. वहीं इंग्लैंड अभी तक  सिर्फ एक ही मैच में जीत हासिल करने में सफल हुई है. ऐसे में आज के मुकाबले के जरिये इंग्लिश टीम को दूसरी जीत की तलाश होगी. 

दोनों टीमों के बीच टॉप-4 की लड़ाई देखने को मिलने वाली है. जिसमें पिच की अहम भूमिका रहने वाली है. ऐसे में पिच रिपोर्ट की बात करें तो इस मैदान पर टूर्नामेंट का पहला मुकाबला होने जा रहा है. ये पिच बल्लेबाजी के लिए सर्वश्रेष्ट मानी जाती है. हालांकि तेज गेंदबाजों के लिए भी पिच मददगार साबित होने वाली है.
 
मौसम का मिजाजः
वहीं अगर मौसम के मिजाज की बात करें तो आज का मौसम बिल्कुल साफ रहने वाला है. पूरे दिन धूप छाई रहेगी. बारिश की कोई संभावना नहीं है. ऐसे में दिन का तापमान करीब 35 डिग्री सेल्सियस आसपास रहने वाला है. जबकि रात में ओस का असर देखने को मिल सकता है. 

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवनः
जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), हैरी ब्रूक, क्रिस वोक्स/गुस एटकिन्सन, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वूड, रीस टॉप्ली.

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवनः
क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावूमा (कप्तान), रासी वान डेर डूसैं, एडन मारक्रम, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, मार्को यान्सिन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी/जेराल्ड कोएत्जी.