ENG vs NED: वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने नीदरलैंड को दी करारी मात, हाई स्कोरिंग मुकाबले में 160 रन से दर्ज की जीत

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने नीदरलैंड को करारी मात दी. इंग्लिश टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ 160 रनों से जीत दर्ज की. हालांकि टूर्नामेंट की सेमीफाइनल रेस से दोनों टीमें पहले ही बाहर हो चुकी है. मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 339 रन बोर्ड पर लगाये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने 37.2 ओवर में ही 179 के स्कोर पर ढ़ेर हो गयी. 

मुकाबले में पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम की ओर से बेयरस्टो और डेविड मलान ओपनिंग करने उतरे. बेयरस्टो ने 15 रन बनाये. मलान ने 74  में 87 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. जिसमें 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. टीम के लिए पहला विकेट 48 के स्कोर पर गिरा. इसके बाद बल्लेबाजी करने आये जो रूट और बेन स्टोक्स शानदार लय में नजर आये. बेन स्टोक्स ने 84 गेंदों पर 108 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए. हालांकि नॉन स्ट्राइक पर खड़े रूट ज्यादा रन नहीं बना सकें और 28 रन की छोटी पारी खेल कर वापस लौट गये. इसके अलावा क्रिस वोक्स ने 45 गेंदों पर 51 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्का लगाये. जिसके चलते टीम कुल 50 ओवर में 339 रन लगाये. जवाब में नीदरलैंड्स के लिए बेस डी लीडे सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. बेस डी लीडे ने 3 विकेट अपने नाम किया. आर्यन दत्त और वॉन वीक को 2-2 कामयाबी मिली. वॉन मीकेरेन ने 1 खिलाड़ी को आउट किया.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. नीदरलैंड्स के लिए तेजा निदामनुरू ने सबसे ज्यादा 34 गेंदों पर 41 रनों का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्के लगाए. जबकि ओपनर वेस्ली बर्रेसी ने 62 गेंद में 37 रन का अहम योगदान दिया. इसके अलावा स्कॉट एडवर्ड्स ने 42 गेंदों पर 38 रन बनाए. सिब्रंड एंगलब्रंट ने 49 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली. वहीं, नीदरलैंड्स के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके. इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद और मोईन अली ने 3-3 विकेट झटके. डेविड विली को 2 कामयाबी मिली. इसके अलावा क्रिस वोक्स ने 1 विकेट अपने नाम किया.