राम मंदिर उद्घाटन पर 50,000 करोड़ रुपए के कारोबार का अनुमान, नए रोजगार को भी मिलेंगे अवसर

अयोध्याः राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को है जिसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गयी है. राम मंदिर ही नहीं अयोध्या खुद दुल्हन के रूप में सज रहा है. इसे लेकर आम लोगों में बेहद उत्साह है. 

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का दिन हर लिहाज से ऐतिहासिक होगा तो इसे लेकर आम लोगों में बेहद उत्साह है माना जा रहा है कि 22 जनवरी, 2024 देश में कारोबार के लिहाज से भी बेहद शानदार रहने वाला है. 22 जनवरी को देश में 50,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का व्यापार होने का अनुमान है. रेलवे स्टेशन से लेकर एयरपोर्ट सुंदरता का केंद्र बने हुए है. 

कैट ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन देश में 50,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त व्यापार होने का अनुमान है इसके लिए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है. यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जनवरी के महीने में 50 हजार करोड़ रुपये से अधिक का व्यापार होगा.

कैट के मुताबिक 22 जनवरी को देश भर में दिवाली मनाये जाने के आह्वान को देखते हुए मिट्टी के दिये रंगोली बनाने के लिए रंग, फूलों की सजावट के लिए फूल तथा बाजारों एवं घरों में रोशनी के लिए बिजली के सामान को उपलब्ध कराने वाले वर्ग को भी बड़ा व्यापार मिलने की संभावना है वहीं देश भर में प्रचार सामग्री जिसमें सड़कों पर लगने वाले होर्डिंग, पोस्टर, बैनर, पत्रक, स्टीकर बगैरह की तैयार किए जा रहे हैं.