VIDEO: जयपुर में अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता ट्रैप, 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते ACB ने दबोचा 

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को जयपुर में राजस्थान कृषि विपणन बोर्ड के अधिशासी अभियंता सुरेंद्र सिंह चौधरी तथा सहायक अभियंता गुलाब सिंह को शिकायतकर्ता से 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

एसीबी के बयान के अनुसार, शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपी अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता उसकी फर्म द्वारा राजस्थान कृषि विपणन बोर्ड में करवाये गये निर्माण कार्यों के पहले पारित एवं बकाया राशि के बिल पारित करने की एवज में कुल बिल राशि का 5.50 प्रतिशत कमीशन के रूप में एक लाख 34 हजार रुपये की रिश्वत मांग कर उन्हें परेशान कर रहे हैं.एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कर मंगलवार को आरोपी सुरेंद्र सिंह और गुलाब सिंह को शिकायतकर्ता से 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

उल्लेखनीय है कि आरोपी अधिशासी अभियंता सुरेन्द्र के जयपुर स्थित फ्लैट पर तलाशी में पांच लाख रुपये की संदिग्ध नकदी भी बरामद हुई है. इसी तरह, आरोपी गुलाब सिंह के निवास की तलाशी में भी पांच लाख 30 हजार रुपये की संदिग्ध नकदी एवं लाखों रुपये बाजार मूल्य के चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज भी बरामद हुए. आरोपियों के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी ली जा रही है.(भाषा)