Facebook का होगा मेकओवर, अपना रहा इंस्टाग्राम के फीचर

नई दिल्ली : मेटा ने घोषणा की है कि उसने अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है जो फ़ीड में अधिक रील्स संपादन टूल लाएगा, जिससे फेसबुक पर डायनामिक वीडियो बनाना और भी आसान हो जाएगा. चाहे दोस्तों और परिवार के लोगों के लिए वीडियो पोस्ट करना हो, या समान रुचियों वाले लोगों तक पहुंचने का प्रयास करना हो, वीडियो संपादन उपकरण लोगों के लिए रीलों या लंबे प्रारूप वाले वीडियो के माध्यम से खुद को नए तरीकों से व्यक्त करना संभव बना देंगे. कंपनी ने यह सूचना अपने ब्लॉग के जरिए दी.

फेसबुक ने रीलों पर ऑडियो, संगीत और टेक्स्ट सभी को एक ही स्थान पर ला दिया, जिससे सही रील बनाने के लिए रचनात्मक तत्वों को परत और समय देना आसान हो गया. और अब, यह रीलों के लिए और फ़ीड पर वीडियो के लिए मेटा बिजनेस सूट पर भी उपलब्ध है.

कर सकते अब वॉइस ओवर भी: 

अपने क्लिप को तेज़ करके, उलटकर या बदलकर अपने वीडियो के साथ रचनात्मक बनें. संगीत और ऑडियो क्लिप खोजकर और जोड़कर, वॉयस ओवर रिकॉर्ड करके और अवांछित शोर को कम करके अपने वीडियो में सही ध्वनि मिलाएं. लोगों के पास अब अपने फोन से रीलों पर एचडीआर वीडियो अपलोड करने और उस वीडियो को पूर्ण एचडीआर में चलाने की क्षमता भी है.

फेसबुक सभी विडियो के लिए होगा वन-स्टॉप शॉप:

मेटा फेसबुक पर सर्वश्रेष्ठ वीडियो को एक्सप्लोर करना और उनसे जुड़ना भी आसान बना रहा है. वीडियो टैब, जिसे पहले फेसबुक वॉच के नाम से जाना जाता था, अब रील्स, लॉन्ग-फॉर्म और लाइव सामग्री सहित फेसबुक पर सभी वीडियो के लिए वन-स्टॉप शॉप है. वीडियो टैब परिचित लगेगा, आप वैयक्तिकृत फ़ीड के माध्यम से लंबवत स्क्रॉल कर सकते हैं जो सभी प्रकार की वीडियो सामग्री की अनुशंसा करता है, लेकिन इसमें नए क्षैतिज, स्क्रॉल रील्स अनुभाग भी शामिल होंगे जो अनुशंसित रीलों को हाइलाइट करते हैं.