Telangana: महिला चिकित्सक के आत्महत्या के प्रयास के मामले में उसका वरिष्ठ गिरफ्तार

हैदराबाद: तेलंगाना के वारंगल जिले में स्नातकोत्तर की प्रथम वर्ष की एक मेडिकल छात्रा एवं चिकित्सक द्वारा कथित रूप से आत्महत्या का प्रयास किए जाने के मामले में शुक्रवार को उसके वरिष्ठ छात्र को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. आरोपी भी स्नातकोत्तर कर रहा है और द्वितीय वर्ष का छात्र है.

पुलिस ने बताया कि महिला चिकित्सक ने वारंगल के एक सरकारी अस्पताल में दो दिन पहले कथित रूप से आत्महत्या का प्रयास किया था और उसे ‘‘परेशान करने के’’ मामले में उसके वरिष्ठ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. चिकित्सकों ने बताया कि यहां सरकारी निजाम आयुर्विज्ञान संस्थान (एनआईएमएस) में भर्ती मेडिकल छात्रा की हालत गंभीर है. पुलिस ने बताया कि पीड़िता के पिता ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और एक वरिष्ठ छात्र पर अपनी बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. आरोपी मेडिकल कॉलेज के एनेस्थीसिया विभाग में द्वितीय वर्ष का छात्र है और एक चिकित्सक भी है.

पीड़िता के पिता का आरोप है कि वह उसकी बेटी को नीचा दिखाने और परेशान करने के लिए फब्तियां कसता था. उसने कहा कि आरोपी ने एक सोशल मीडिया मंच पर भी उसकी बेटी के खिलाफ टिप्पणियां की थीं और इससे परेशान होकर उसने आत्महत्या की कोशिश की. सरकारी अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात महिला चिकित्सक को अस्पताल कर्मियों और चिकित्सकों ने बेहोशी की हालत में पाया था और वहां उसका प्राथमिक इलाज किया गया था, लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे एनआईएमएस रेफर कर दिया गया था. पुलिस ने संदेह जताया है कि महिला ने कोई दवा लेकर आत्महत्या करने की कोशिश की. सोर्स- भाषा