फीफा वर्ल्ड कप 20 जुलाई से होगा शुरु, जानें कहां और कैसे देखे मैच

नई दिल्लीः विमेंस फीफा वर्ल्ड कप का आगाज 20 जुलाई से होने जा रहा हैं टूर्नामेंट को लेकर फैंस में काफी बेसर्बी हैं. ये टूर्नामेंट का 9वां संस्करण होगा. पहली बार विमेंस फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन 2 देश मिलकर करने वाले जिसमें एक ऑस्ट्रेलिया और दूसरा न्यूजीलैंड हैं. इस बार कुल 32 टीमें विमेंस फीफा वर्ल्ड कप में कप जीतने के इरादे से खेलने उतरेंगी. 

इस मेगा इवेंट का खिताबी मुकाबला 20 अगस्त को सिडनी ओलंपिक स्टेडियम में खेला जाएगा. पिछले बार विमेंस फुटबॉल वर्ल्ड कप फ्रांस में साल 2019 में खेला गया था. वहीं इस बार मेगा इवेंट का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड और नार्वे की टीम के बीच में खेला जाएगा. पिछले 2 फीफा वर्ल्ड कप के संस्करण में संयुक्त राज्य अमेरिका की टीम का दबदबा देखने को मिला है. इस बार भी वह खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में सबसे आगे चल रही है.  

अमेरिका के अलावा इंग्लैंड विमेंस फुटबॉल टीम भी पिछले 2 वर्ल्ड कप में काफी बेहतर खेल दिखाने में कामयाब हुई है, लेकिन वह सेमीफाइनल से आगे का सफर नहीं तय कर पायी है. इस बार इंग्लैंड की टीम को अपना पहला मुकाबला टीम हैती के खिलाफ 22 जुलाई को खेलना है. सह-मेजबान में दूसरी टीम ऑस्ट्रेलिया की भी गिनती प्रबल दावेदारों में की जा रही है.

न्यूजीलैंड और नार्वे के बीच मुकाबले से होगी शुरुआतः
विमेंस फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत 20 जुलाई से न्यूजीलैंड और नार्वे के बीच मुकाबले के साथ होगी. इसके बाद राउंड ऑफ 16 की शुरुआत 5 से होगी. क्वार्टर फाइनल मुकाबले 11 अगस्त से खेले जायेंगे. वहीं 2 सेमीफाइनल मैच 15 और 16 अगस्त को होंगे जबकि फाइनल मुकाबला 20 अगस्त को सिडनी में खेला जाएगा.

फैनकोड पर होगी लाइव स्ट्रीमिंगः
फीफा विमेंस वर्ल्ड कप मैचों का भारत में लाइव प्रसारण का अधिकार फैनकोड एप के पास है. इसमें मोबाइल पर एप के जरिए जहां मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है. वहीं एंड्रायड टीवी पर फैनकोड एप को इंस्टाल करके मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं.