Ahemdabad के अस्पताल में लगी आग, 125 मरीज़ों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

नई दिल्ली : गुजरात के अहमदाबाद शहर में रविवार को 10 मंजिला अस्पताल के बेसमेंट में आग लग गई, जिसके बाद एहतियात के तौर पर लगभग 125 मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाला गया. साहिबबाग पुलिस थाने के निरीक्षक एम डी चंपावत ने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. 

एक अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में चल रहे नवीकरण कार्य के कारण बेसमेंट में रखी कई वस्तुओं में आग लग गई और भारी धुआं फैल गया. चंपावत ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, शहर के साहिबबाग इलाके में स्थित राजस्थान हॉस्पिटल के बेसमेंट में सुबह करीब साढ़े चार बजे आग लग गई.

125 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में किया गया स्थानांतरित:

अधिकारी ने कहा कि अग्निशमन दल आग पर काबू पाने के लिए काम कर रहे हैं. अस्पताल के बेसमेंट जहां आग लगी थी, वहां से धुआं निकल रहा है. पुलिस निरीक्षक ने कहा कि लगभग 125 मरीजों को एहतियात के तौर पर निकाला गया और विभिन्न अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है. अस्पताल एक धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा चलाया जाता है.

आग लगने का कारण अभी त​क अग्यात: 

उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी जयेश खड़िया ने कहा कि 10 मंजिला राजस्थान अस्पताल के दूसरे बेसमेंट में आग लग गई और सुबह करीब 4.30 बजे एक कॉल आई. अस्पताल में चल रहे नवीनीकरण के कारण बेसमेंट में रखे कई सामानों में आग लग गई और भारी धुआं फैल गया. उन्होंने बताया कि करीब दो दर्जन अग्निशमन वाहन मौके पर भेजे गए. आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है.