Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़-मिजोरम में आज पहले चरण का मतदान, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने वोटर्स से ऐसे किया अनुरोध

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ और मिजोरम में आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 20 सीटों के लिए वोटिंग जारी है, जबकि मिजोरम की सभी 40 सीटों पर मतदान हो रहा है. दोनों राज्यों में जारी मतदान के बीच पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी ने ट्वीट कर सभी मतदाताओं से वोट डालने की अपील की है.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ में आज लोकतंत्र के पावन उत्सव का दिन है. विधानसभा चुनाव के पहले चरण के सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और इस उत्सव के भागीदार बनें. इस अवसर पर पहली बार वोट डालने वाले राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष बधाई!

मिजोरम के लोगों से बोले मोदी
मैं मिजोरम के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आह्वान करता हूं. मैं विशेष रूप से युवा और पहली बार मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें और लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करें.

राहुल गांधी ने गिनाई कांग्रेस की गारंटियां
जब इस्तेमाल करें अपना मताधिकार, याद रहे, छत्तीसगढ़ में फिर एक बार, कांग्रेस की भरोसे की सरकार.
कांग्रेस की छत्तीसगढ़ को गारंटी: 
किसानों का कर्ज़ माफ, 20 क्विंटल/एकड़ धान खरीदी, भूमिहीनों को ₹10,000/वर्ष, धान पर ₹3,200 MSP, तेंदूपत्ता पर ₹6,000/बोरा, तेंदूपत्ता के लिए ₹4000/वर्ष बोनस, 200 यूनिट बिजली फ्री, गैस सिलेंडर पर ₹500 सब्सिडी, KG से PG तक मुफ्त शिक्षा, ₹10 लाख तक मुफ्त इलाज, 17.5 लाख परिवारों को आवास, जातिगत जनगणना... हम जो कहते हैं, वो कर के दिखा देते हैं!

मिजोरम के मतदाताओं से राहुल गांधी की अपील
मिजोरम के मेरे भाइयों और बहनों, जब आप कल वोट देने जाएं तो कांग्रेस को वोट दें. हम आपकी संस्कृति, भाषा और परंपराओं की रक्षा करेंगे - यह मेरी गारंटी है.