India Gate पर फेरी वालों से झड़प में 5 सुरक्षाकर्मी घायल

नई दिल्ली: मध्य दिल्ली में इंडिया गेट पर फेरी वालों से झड़प में पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह घटना मंगलवार को शाहजहां मार्ग पर चिल्ड्रन पार्क में हुई.

नयी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल ने बताया कि फेरी वालों को उस क्षेत्र में खाने-पीने की चीजें बेचने की अनुमति नहीं है. इसी संबंध में हुए विवाद के बाद निजी सुरक्षा कर्मियों और फेरी वालों में झड़प हो गई. इंडिया गेट का विस्तार क्षेत्र ‘‘नो-वेंडिंग जोन’’ है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा कर्मियों ने जब उन्हें वहां से जाने के लिए कहा तो कुछ फेरी वाले नाराज हो गए. दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे एनडीएमसी के ट्रक में उनका सामान लादा जाने लगा तो कुछ फेरी वालों ने वहां पड़ी निर्माण सामग्री को फेंकना शुरू किया तथा सुरक्षा कर्मियों पर हमला कर दिया. इसमें पांच सुरक्षा कर्मी घायल हो गए.

मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी:
तायल ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 186 (सरकारी अधिकारी को कर्तव्य पालन से रोकना), धारा 353 (सरकारी अधिकारी को कर्तव्य पालन से रोकने के लिए उस पर हमला करना), धारा 332 (सरकारी अधिकारी को कर्तव्य पालन से रोकने के लिए उसे चोट पहुंचाना), धारा 308 (गैर-इरादतन हत्या करने का प्रयास) और अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. हिंसा के वीडियो सोशल मीडिया पर आए हैं. सोर्स-भाषा