यूपी में भारी बारिश से बने बाढ़ के हालात, 13 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेशः यूपी में मूसलाधार बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया हैं. प्रदेश में 15 जुलाई तक बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने सोमवार के लिए कई इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया हैं. राज्य के 13 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि 46 जिलों में यलो अलर्ट  जारी किया गया है. 

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार तक बारिश का दौर ऐसे ही जारी रहेगा. इसके बाद गुरुवार और शुक्रवार को हल्की बारिश देखने को मिल सकती हैं. जबकि अलीगढ़, अंबेडकर नगर, अमरोहा, अयोध्या, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, बिजनौर, बुलंदशहर, देवरिया, एटा, फर्रुखाबाद, नोएडा, गाजियाबाद, गाजीपुर, गोरखपुर, हापुड़, हरदोई, कासगंज, कुशीनगर, लखनऊ, महाराजगंज, मथुरा, श्रावस्ती, सुल्तानपुर और आसपास के इलाकों में भी बारिश की संभावना जताई है. विभाग ने इन जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया है. 

भारी बारिश के चलते जहां एक ओर आम जनता को गरमी से राहत मिली हैं तो वहीं दूसरी ओर अधिक बारिश ने जनता की चिंता बढ़ा के रख दी हैं. भारी बारिश की संभावना को देखते हुए सरकार ने नोएडा में स्कूल बंद करने के निर्देश दिये हैं. गाजियाबाद में बारिश के कारण दो दिन और उसके बाद कांवड़ यात्रा के कारण 17 जुलाई तक स्कूल बंद रहेंगे. 

पेड़ गिरने से 10 वर्षीय लड़की की मौतः
जबकि रविवार को कौशांबी में बारिश के कारण घर के टिन शेड पर पेड़ की शाखा गिरने से 10 वर्षीय एक लड़की की मौत हो गई. वहीं, मुजफ्फरनगर में भारी बारिश के कारण घर की छत गिरने से एक महिला और उसकी छह साल की बेटी की मौत हो गई.