नवजोत सिद्धू की पत्नी ने किया ट्वीट, कुख्यात अपराधियों को राहत मिल सकती है, लेकिन मेरे पति को नहीं

चंडीगढ़: जेल में बंद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने शनिवार को कहा कि कुख्यात अपराधियों और कट्टर अपराधियों को सरकार की नीतियों से राहत मिल सकती है लेकिन उनके पति के लिए ऐसी किसी भी राहत से इनकार किया गया है.

सिद्धू 1988 के ‘रोड रेज’ मामले में पटियाला के केंद्रीय कारागार में एक साल कैद की सजा काट रहे हैं. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. नवजौत कौर ने ट्वीट किया कि कुख्यात अपराधी, मादक पदार्थ तस्कर, कट्टर अपराधी, बलात्कारियों को जमानत मिल सकती है और सरकार की नीतियों से राहत मिल सकती है लेकिन एक ऐसा सच्चा, ईमानदार व्यक्ति जिसने अपराध नहीं किया है.

वह न्याय और केंद्र द्वारा दी गई राहत से वंचित है. कांग्रेस की पंजाब इकाई के कई नेताओं ने बृहस्पतिवार को पटियाला जेल से नवजोत सिंह सिद्धू को समय से पहले रिहा न करने को लेकर राज्य की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की आलोचना की.

गणतंत्र दिवस पर विशेष छूट दी जा सकती है:
प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रमुख शमशेर सिंह ढुलो, पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी, पूर्व विधायक अश्विनी सेखरी, नवतेज सिंह चीमा और राजिंदर सिंह आप सरकार के विरोध में पटियाला में सिद्धू के आवास पर एकत्र हुए. कई लोगों द्वारा यह उम्मीद की जा रही थी कि सिद्धू उन 50 कैदियों में शामिल हो सकते हैं जिन्हें गणतंत्र दिवस पर विशेष छूट दी जा सकती है. सोर्स-भाषा