युवाओं के लिए खुशखबरी! सरकारी नौकरी का खुला पिटारा, जल्द होगी 4405 पदों पर भर्ती

युवाओं के लिए खुशखबरी! सरकारी नौकरी का खुला पिटारा, जल्द होगी 4405 पदों पर भर्ती

देहरादून: उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की तैया​री कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. जल्द ही उत्तराखंड सरकार नौकरी के लिए भर्ती निकालने वाली है. जी हां उत्तराखंड में सरकारी सेवा में नियुक्ति को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. उत्तराखंड सरकार 11 विभागों में रिक्त समूह ग के 4405 पदों पर इसी महीने भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. इसके लिए उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 15 सितंबर से आवेदन से लेकर परीक्षा और परिणाम तक का कार्यक्रम जारी करने का फैसला किया है.

धामी सरकार (Dhami government) के 5 साल के कार्यकाल में लगभग 16 हजार युवाओं को कई  विभागों में नियुक्ति मिली है. इसी क्रम में अब उत्तराखंड  सरकार ने 11 विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा स्वीकृत अधियाचन वाले पदों पर पारदर्शिता और समय सीमा के भीतर भर्ती करने के निर्देश दिए हैं.

आयोग के मुताबिक 11 विभागों से 4405 रिक्त पदों पर भर्ती के अधियाचन स्वीकृत हुए हैं. आयोग ने इन रिक्त पदों के सापेक्ष भर्ती की तैयारी पूरी कर ली है. 15 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी. आयोग के मुताबिक 15 सितंबर से पुलिस आरक्षी के 2000, वन आरक्षी के 700, इंटर स्तरीय सींचपाल, कनिष्ठ सहायक, राजस्व सहायक, मेट, कार्य पर्यवेक्षक के 1200, वैयक्तिक सहायक के 280, वैज्ञानिक सहायक के 50, स्नातक स्तरीय 50, सहायक विकास अधिकारी के 40, वाहन चालक के 25, लाइब्रेरियन के 10, प्राथमिक शिक्षक एसटी के 15, आइटीआई के विभिन्न ट्रेड के 35 पदों पर भर्ती होनी है.