Google Pixel 8 सीरीज़ 4 अक्टूबर को होगी लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : गूगल ने आईफोन 15 लॉन्च के कुछ हफ्तों बाद 4 अक्टूबर को गूगल पिक्सेल 8 सीरीज़ के लॉन्च की पुष्टि की है. नई पिक्सेल श्रृंखला में फिर से दो मॉडल शामिल होंगे, पिक्सेल 8 और पिक्सेल 8 प्रो. जबकि बाद वाला सबसे उन्नत सुविधाओं से लैस होगा, पिक्सेल 8 अभी भी अपनी अपेक्षाकृत सस्ती कीमत के कारण कई ग्राहकों को आकर्षित करेगा.

सॉफ़्टवेयर अनुभव के संदर्भ में, पिक्सेल 8 और पिक्सेल 8 प्रो दोनों मामूली बदलावों के साथ एक जैसे हो सकते हैं. यह जोड़ी एंड्रॉइड 14 भी शिप कर सकती है. डिजाइन के लिहाज से, इसमें कोई नया बदलाव नहीं हो सकता है. विशिष्टताओं के लिहाज से, कुछ उन्नयन हो सकते हैं.

गूगल पिक्सेल 8 डिज़ाइन: 

आगामी पिक्सेल 8, पीछे की तरफ कैमरा बार और पंच-होल कटआउट के साथ एक फ्लैट डिस्प्ले के साथ पिक्सेल 7 के समान होगा. वेनिला पिक्सेल में दोहरे रियर कैमरे जारी रह सकते हैं, जबकि प्रो मॉडल में पीछे की तरफ तीन सेंसर शामिल हो सकते हैं. पिक्सेल 8 फिर से सफेद और काले रंग विकल्पों में उपलब्ध हो सकता है. लीक से पता चला है कि स्मार्टफोन अपने पूर्ववर्ती की तुलना में पतला और हल्का हो सकता है.

गूगल पिक्सेल 8 डिस्प्ले:

वेनिला मॉडल में एक छोटा डिस्प्ले भी हो सकता है. पिक्सेल 8 में 6.17-इंच 120Hz AMOLED डिस्प्ले हो सकता है जिसमें 1,400nits की पीक ब्राइटनेस और 427 ppi होगी. गूगल नियमित मॉडल पर फ़्लैट डिस्प्ले का उपयोग जारी रख सकता है.

गूगल पिक्सेल 8 सॉफ्टवेयर और प्रदर्शन: 

पिक्सेल सैमसंग के Exynos पर आधारित अपने इन-हाउस Tensor G3 चिपसेट से शक्ति प्राप्त कर सकता है. इसमें 24W फास्ट वायर्ड चार्जिंग तकनीक और 20W वायरलेस चार्जिंग तकनीक के समर्थन के साथ 4,485mAh की बैटरी भी हो सकती है. बॉक्स में चार्जर शामिल नहीं होगा. गूगल अपने पिक्सेल फोन में कई AI और ML (मशीन लर्निंग) क्षमताएं जोड़ रहा है, जिसमें लाइव अनुवाद, फोटो ब्लर और बहुत कुछ शामिल है. पिक्सेल 8 वक्र से आगे रहने और जेनरेटिव एआई उन्माद को नियंत्रित करने के लिए कुछ गूगल बार्ड सुविधाओं का लाभ उठा सकता है.

गूगल पिक्सेल 8 कैमरा: 

गूगल पिक्सेल 8 में पीछे की तरफ 50-मेगापिक्सल GN2 प्राइमरी सेंसर और 12-मेगापिक्सल IMX386 अल्ट्रा-वाइड सेंसर हो सकता है. बेहतर सब्जेक्ट डिटेक्शन के लिए टाइम-ऑफ-फ्लाइट (टीओएफ) सेंसर भी हो सकता है. कहा जाता है कि नया सेटअप बेहतर एचडीआर के साथ लाइट प्रोसेसिंग में 35 प्रतिशत सुधार करेगा. फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 11 मेगापिक्सल का कैमरा शामिल हो सकता है.

गूगल पिक्सेल 8 कीमत व स्टोरेज: 

कीमत के बारे में हमें लॉन्च इवेंट के आसपास पता चलेगा. गूगल पिक्सेल 7 को 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 59,999 रुपये में लॉन्च किया गया था.