Google ने Pixel यूजर्स के लिए जारी किया कैमरा 9.0 बीटा अपडेट, जानिए नए फीचर्स

नई दिल्ली : गूगल ने कथित तौर पर पिक्सेल कैमरा ऐप के लिए एक अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है. एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐप का नवीनतम 9.0 संस्करण एक बड़े रीडिज़ाइन के साथ आता है और कहा जाता है कि इसे काम करने के लिए एंड्रॉइड 14 की आवश्यकता होती है. नवीनतम एंड्रॉइड संस्करण अभी भी बीटा में है और गूगल कैमरा अपडेट बीटा प्रोग्राम पर पिक्सेल उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा. नवीनतम अपडेट एंड्रॉइड 14 बीटा 5.3 पर चलने वाले पिक्सेल 7 प्रो पर काम कर रहा था. अपडेट का बीटा संस्करण प्ले स्टोर पर व्यापक रूप से उपलब्ध नहीं है. आगामी पिक्सेल 8 सीरीज़ में दोबारा डिज़ाइन किया गया पिक्सेल कैमरा ऐप मिलने की भी उम्मीद है.

गूगल कैमरा 9.0 बीटा अपडेट:

इस रीडिज़ाइन के साथ, ऐप को स्क्रीन के नीचे एक नया फोटो/वीडियो स्विचर मिलता है. उस गोली के बाईं ओर उपयोगकर्ताओं के लिए सेटिंग पैनल तक पहुंचने का एक विकल्प है. सेटिंग पैनल को व्यूफ़ाइंडर में ऊपर (नीचे की बजाय) स्वाइप करके एक्सेस किया जा सकता है. ऐप को फ़ोटो और वीडियो दोनों के लिए अन्य कैमरा सुविधाएँ भी मिल रही हैं, जैसे फोटो में एक्शन पैन, लॉन्ग एक्सपोजर, पोर्ट्रेट, फोटो, नाइट साइट, पैनोरमा, फोटो स्फीयर शामिल हैं और वीडियो में पैन, ब्लर [सिनेमैटिक], वीडियो, धीमी गति, टाइम लैप्स डाला गया है.

अपडेट किया गया ऐप उपयोगकर्ताओं को एक स्वाइप के साथ नाइट साइट मोड तक पहुंचने की भी अनुमति देगा. इसके अलावा, वीडियो नियंत्रण अब अधिक व्यापक हो गए हैं और नवीनतम अपडेट अंत से 'मोड' को भी हटा देता है. कथित तौर पर मोड स्विचर यह भी याद रखता है कि उपयोगकर्ताओं ने पिछली बार कौन सा फोटो या वीडियो मोड एक्सेस किया था. गूगल कैमरा ऐप के नवीनतम संस्करण ने कैमरा रोल पूर्वावलोकन (जिसे लॉक किए गए फ़ोल्डर तक पहुंचने के लिए लंबे समय तक दबाया जा सकता है) और फ्रंट/रियर लेंस स्विचर स्थिति को भी फ़्लिप कर दिया है. ऐप के नवीनतम संस्करण में स्क्रीन के शीर्ष पर कोई यूआई भी नहीं है. हालाँकि, उपयोगकर्ता खाली की गई जगह का उपयोग नहीं कर पाएंगे क्योंकि यह फ्रंट-फेसिंग कैमरे को छिपाने के लिए होगी. ऐप के थीम वाले आइकन को भी बड़े आकार के साथ अपडेट किया गया है.