Google की 'पिक्सेल वॉच 2' 4 अक्टूबर को होगी लॉन्च, यह नए फीचर्स होंगे शामिल

नई दिल्ली : गूगल 4 अक्टूबर को अगली पीढ़ी की पिक्सेल स्मार्टफोन श्रृंखला लॉन्च करने के लिए तैयार है. पिक्सेल 8 लाइनअप के साथ दूसरी पीढ़ी की पिक्सेल वॉच भी होगी. टेक दिग्गज ने 2022 में अपनी पहली स्मार्टवॉच, मूल पिक्सेल वॉच लॉन्च की. यह स्मार्टवॉच अमेरिका सहित कुछ बाजारों तक ही सीमित थी. अब, कंपनी ने पुष्टि की है कि पिक्सेल वॉच 2 को भारत सहित अन्य बाजारों में लॉन्च किया जाएगा. गूगल की दूसरी स्मार्टवॉच थर्मामीटर और अन्य फिटबिट सुविधाओं के साथ आने की उम्मीद है. आगामी घड़ी में फिटबिट और व्यक्तिगत सुरक्षा ऐप्स के पहनने योग्य संस्करणों में भी सुधार लाने की संभावना है.  

पिक्सेल वॉच 2: 

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिक्सेल 2 में नई क्षमताएं होंगी जो पहली बार फिटबिट सैंस 2 में पेश की गई थीं. इस महीने की शुरुआत में, गूगल ने पिक्सेल वॉच 2 डिज़ाइन की आधिकारिक झलक पेश की थी. टीज़र से पता चला कि आगामी स्मार्टवॉच में शामिल सेंसर को अपग्रेड करने की तैयारी है. आधिकारिक टीज़र में पिक्सेल वॉच 2 के निचले हिस्से का भी पता चला है जो पुष्टि करता है कि पहनने योग्य में इलेक्ट्रोडर्मल एक्टिविटी (EDA) सेंसर होगा. इस सेंसर का उपयोग तनाव प्रबंधन और ट्रैकिंग के लिए किए जाने की उम्मीद है. अफवाहें यह भी बताती हैं कि पिक्सेल वॉच 2 में ऐसे फीचर्स शामिल होंगे जो पहनने वालों को तनाव प्रबंधन में मदद करेंगे.

पिक्सेल वॉच 2 में एक त्वचा तापमान सेंसर भी शामिल होने की संभावना है जो फिटबिट सेंस 2 पर भी उपलब्ध था. रिपोर्ट के अनुसार, उपयोगकर्ता मांग पर अपनी त्वचा का तापमान जांच सकेंगे. कथित तौर पर पिछली रीडिंग भी फिटबिट मोबाइल ऐप में उपलब्ध होगी. तुलना करने के लिए, सेंस वर्तमान में केवल रात में उपयोगकर्ता के तापमान परिवर्तन को उनके स्वास्थ्य की व्यापक तस्वीर के हिस्से के रूप में ट्रैक करता है. हालाँकि, पिक्सेल वॉच 2 गैलेक्सी वॉच 5 और 6 की तरह मासिक धर्म चक्र को ट्रैक करने में मदद करने के लिए त्वचा के तापमान संवेदन का उपयोग कर सकता है.