Rajasthan Election Result 2023: लक्ष्मणगढ़ से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आगे, BJP प्रत्याशी हुए पीछे

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव-2023 के लिए आज 33 जिला मुख्यालयों के 36 केंद्रों पर मतगणना जारी है. रुझानों में BJP को बहुमत का आंकड़ा मिल गया है. कांग्रेस दूसरे नंबर पर चल रही है. तो वहीं राजस्थान की सीकर जिले की लक्ष्मणगढ़ सीट हॉट सीट मानी जा रही है. यहां से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा चुनावी मैदान में हैं. 

डोटासरा लक्ष्मणगढ़ से लगातार तीन बार से विधायक हैं.  तो वहीं अबकी बार बीजेपी ने उनके सामने पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सांसद सुभाष महरिया को चुनावी मैदान में उतारा है. जहां पर 11 वे राउंड के बाद PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा 9573 मतों से आगे हैं.

आपको बता दें कि कांग्रेस से PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और बीजेपी के महरिया करीब एक दशक बाद चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं. 2013 के विधानसभा चुनाव में डोटासरा ने महरिया को भारी अंतर से हराया था और अपनी सीट बरकरार रखी थी. यह दोनों प्रत्याशी एक ही समुदाय (जाट) से हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान का मतदाता राज बदलेगा या फिर रिवाज फैसला आज होगा. 1863 में से 199 प्रत्याशियों के विधानसभा की दहलीज चढ़ने का सपना पूरा होगा. काउंटिंग काउंटर सजे, मतपेटियां सुबह 8 बजे खुल गई है. EVM से नतीजे आने के साथ ही भाजपा-कांग्रेस के साथ अन्य पार्टियों और सभी निर्दलियों का प्लान B तैयार किया गया. राजस्थान के चुनावी रण में मुख्य लड़ाई कांग्रेस और भाजपा के बीच है. चुनावी समर में कांग्रेस ने 199 में से 198 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. भरतपुर सीट पर कांग्रेस ने राष्ट्रीय लोक दल से गठबंधन किया. वहीं भाजपा ने 199 सीटों पर चुनाव लड़ा है.