गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा सरकार पर बोला हमला, कहा- 5 हजार युवाओं को बेरोजगार कर दर-दर की ठोकरे खाने को कर दिया मजबूर

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एक तरफ तो कहा कि कांग्रेस सरकार की चल रही कोई योजना बंद नहीं होगी, किंतु दूसरी तरफ राजीव गॉंधी युवा मित्र कार्यक्रम को निरस्त कर कार्यरत 5 हजार युवाओं को बेरोजगार करने के साथ दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर कर दिया ! डोटासरा ने कहा कि भाजपा सरकार चाहती तो इस कार्यक्रम का नाम परिवर्तित कर सकती थी, किन्तु सरकार ने नये साल के आने से पूर्व ही प्रदेश के युवाओं के साथ इस योजना को बंद कर क्रूर मजाक किया है, जो समझ से परे है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा में यही फर्क है कि जो विद्यार्थी मित्र भाजपा शासन में लगे थे, इस योजना को हमने आगे बढ़ाया था, ग्राम पंचायत सहायकों को भी आगे बढ़ाने का कार्य किया और जब कांग्रेस शासन में आई तो कांग्रेस सरकार ने इन युवाओं के भविष्य को सुदृढ़ करने हेतु राजस्थान कॉन्ट्रेक्चुअल हॉयरिंग (सिविल पोस्ट) रूल्स बनाये और शिक्षाकर्मी, पैराटीचर, ग्राम पंचायत सहायक, मदरसा पैराटीचर आदि को स्थायी करने का मार्ग प्रशस्त किया था.

गोविंद डोटासरा ने कहा कि पिछले 20-21 दिन में प्रदेशभर में यह चर्चा जोरों पर है कि मुख्यमंत्री स्वयं के विवेक से कोई निर्णय नहीं लेते हैं बल्कि उन्हें बाहर से मार्गदर्शन मिलता है.  चुनाव जीतने के 25 दिन बाद भी आज तक भाजपा मंत्रीमण्डल का गठन नहीं कर सकी है, मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारी नहीं लगाये गये, सभी प्रशासनिक अधिकारी निर्देशों के इंतजार में हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं, प्रशासनिक अधिकारी जनता के काम करने की बजाए अच्छा पद पाने के लिये लाईजनिंग कर रहे हैं, नेताओं के चक्कर काट रहे हैं.

उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति में सरकार कौन चलायेगा यह समझ से परे है तथा राजस्थान की जनता स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रही है. उन्होंने कहा कि मंत्रीमण्डल क्यों नहीं बन रहा है, किसने अंगद का पैर लगाकर इसे रोका हुआ है, यह समझ से परे है. डोटासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 100 दिन की कार्य योजना बनाने की घोषणा की थी किन्तु इतनी अवधि बीत जाने के बाद भी किसी विभाग की कार्य योजना नहीं बनी है जबकि कार्य योजना बनते-बनते 100 दिन निकल जायेंगे, ऐसी सम्भावना है. उन्होंने कहा कि लोग तो यह भी चर्चा कर रहे हैं कि मंत्रीमण्डल बनते-बनते तथा विभागों का बंटवारा होते-होते ही 100 दिन निकल जाएंगे. 

डोटासरा ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष ने नया प्रयोग मुख्यमंत्री बनाने में किया है तो लोगों में यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि बिना मंत्रिमंडल के सरकार चलाने का नया प्रयोग तो नहीं होगा. उन्होंने कहा कि सरकार के कार्य में गतिरोध को दूर करते हुये तुरंत अपराधों पर रोक लगानी चाहिये तथा तारानगर विधानसभा क्षेत्र में दलित के विरूद्ध अपराध में शामिल अपराधियों को तुरंत पकड़ा जाना चाहिये. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार को राजीव गॉंधी युवा मित्र इन्टर्नशिप कार्यक्रम को पुन: चालू कर यथावत रखना चाहिये, भले ही योजना का नाम बदल दें. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से मांग है कि राजस्थान के सेवारत युवाओं को बेरोजगार करने का कार्य ना करे.