IND vs AUS: उन्हे टीम में शामिल करना चाहिए था मौका नहीं दिया गया, चहल को नजरअंदाज करने पर हरभजन ने जताई आपत्ति

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 सितंबर से शुरु होने वाली वनडे सीरीज को लेकर भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. जहां एक बार फिर से कुलदीप ने बाजी मारते हुए चहल का पत्ता साफ कर दिया है. खिलाड़ी को हाल ही में खेले गये एशिया टीम में भी शामिल नहीं किया गया था. जिसपर अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है. खिलाड़ी चहल के फेवर में नजर आये है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज को लेकर 18 सितंबर को भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. जहां बोर्ड के कई चैंकाने वाले फैसले नजर आये है. जिसमें चहल का टीम नहीं होना भी शामिल है. जिसपर अब हरभजन ने प्रतिक्रिया दी है. युजवेंद्र चहल को टीम में होना चाहिए था. उन्हें मौका नहीं दिया गया. उन्होंने आगे कहा कि अगर सिर्फ स्किल के आधार पर देखा जायें तो चहल का टीम में होना चाहिए था ये मेरी समझ से परे है. मुझे लगता है कि शुरुआती दो मैचों के लिए टीम कमजोर है. लेकिन मुझे भरोसा है कि जीत सकते हैं.

उन्होंने कहा कि टीम इंडिया ने एशिया कप अपने नाम कर जीत का बिगुल बजा दिया है. अब टीम को जीत की लय को बरकरार रखना होगा. कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. ऐसे में मुझे लगता है चहल को टीम में शामिल करना चाहिए था. 

गौरतलब है कि हाल ही में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप जीत टूर्नामेंट का समापन किया है. एशिया कप में भी चहल को शामिल नहीं किया गया था. इस पर जब अगरकर से सवाल किया गया था तो अगरकर ने कहा था कि हमारे पास दो आप्शन थे जिसमें से एक को टीम के लिए चुनना था ऐसे में हमने कुलदीप को टीम में शामिल किया. 

पहले दो वनडे मैच में भारतीय टीमः
केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

आखिरी वनडे में भारतीय टीमः
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.