Chennai और उपनगरीय इलाकों में भारी बारिश, स्कूल बंद

चेन्नई : चेन्नई और उसके उपनगरीय इलाकों में रातभर हुई भारी बारिश से यहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर अधिकारियों ने सोमवार को स्कूलों के लिए छुट्टी घोषित कर दी. बारिश के कारण सुबह दफ्तर जाने वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा वहीं शहर के कुछ हिस्सों में ट्रैफिक जाम से भी लोगों को परेशानी हुई.

बारिश के कारण कई पेड़ गिरे:

ग्रेटर चेन्नई नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि एक्कातुथंगल, अडयार और नन्गनल्लूर सहित कई इलाकों में पेड़ गिर गए हैं और निगम के कर्मचारी उन्हें उठाने का काम कर रहे हैं. चेन्नई हवाई अड्डे पर सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे के दौरान 16 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई.

उड़ान सेवाएं भी प्रभावित:

बारिश के कारण हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं प्रभावित हुईं. दोहा, कोलंबो और दुबई से आने वाले विमानों सहित लगभग 10 विमानों की लैंडिंग बेंगलुरु में करवानी पड़ी. हालांकि, पिछले कुछ दिनों से शहर और इसके आसपास के जिलों में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को इस बारिश से राहत भी मिली.

स्कूलें में छुट्टी की घोषणा:

बारिश के कारण अधिकारियों ने वेल्लोर और रानीपेट के अलावा चेन्नई तथा पड़ोसी जिलों चेंगलपेट, कांचीपुरम तथा तिरुवल्लूर के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है. मौसम विभाग ने सोमवार को शहर और इसके उपनगरों में और अधिक बारिश होने का अनुमान जताया है.

13 सेंमी बारिश दर्ज:

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने सुबह 10.30 बजे ट्वीट किए अपने बुलेटिन में कहा कि पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश चेन्नई हवाई अड्डे (16 सेंटीमीटर) और तारामणि (14 सेंटीमीटर) में हुई. पड़ोसी तिरुवल्लूर जिले के चेम्बरमबक्कम में 13 सेंटीमीटर बारिश हुई. सोर्स भाषा